4 जून से हरियाणा में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन
4 जून से हरियाणा में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन
Share:

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से वर्चुअली मुलाकात के उपरांत खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तिथि की घोषणा की जा चुकी है। अब यह खेल 4 से 13 जून को शाहबाद मारकंडा, अंबाला, चंडीगढ़, दिल्ली और पंचकुला में आयोजित किए जाने वाले है। इन खेलों में अंडर-18 वर्ग के खिलाड़ी शिरकत करने वाले है। इन खेलों में लगभग साढ़े 8 हजार खिलाडिय़ों के 25 खेलों में भाग लेने का भी अनुमान है, जिसमें 5 देसी खेल भी शामिल हैं। ये खेल कोरोना के चलते निरंतर टलते चले आ रहे है।

राज्य की बेटियों को समर्पित होगा खेलों का आयोजन: सीएम ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष खेलों की तैयारियों की योजना प्रस्तुत करते हुए बोला है कि खेलों का आयोजन सुगमता के साथ होने वाला है। 8 मई को पंचकुला में खेलों के मस्कट का एलान किया जाने वाला है। उन्होंने कहा है कि शाहबाद और पंचकुला में हॉकी स्टेडियम लगभग तैयार हो चुका है। अंबाला में सभी मौसम के अनुकूल तरणताल तैयार कर लिया गया है। 

पंचकुला में एथलेटिक ट्रैक और बैडमिंटन हॉल भी बनाया जा चुका है। खेलों का आयोजन हरियाणा की बेटियों को समर्पित कर किया जाने वाला है। खेल मंत्री ने अनुराग ठाकुर ने बोला है कि हरियाणा की बेटियों ने खेल केक्षेत्र में देश के झंडे को बुलंदी से ऊंचाईयां प्रदान कर दी है। उन्होंने बोला है कि जून में होने वाले इन खेलों के लिए कोरोना नियमों का पूरी तरह पालन होगा। सभी खिलाडिय़ों की टेस्टिंग केपूरे इंतजाम किए जाने वाले है।

विंबलडन में खेल सकते हैं नोवाक, नहीं है इस चीज की जरुरत

राजस्थान और बैंगलोर में महामुकाबला आज, क्या बटलर का बल्ला फिर उगलेगा आग ? देखें संभावित प्लेइंग XI

क्या IPL 2022 से बाहर हो गई चेन्नई, या अब भी है प्ले ऑफ में पहुँचने की संभावना ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -