केजरीवाल की सेहत के लिए हुआ मेडिकल बोर्ड का गठन, तिहाड़ जाकर इलाज करेंगे AIIMS के 5 डॉक्टर
केजरीवाल की सेहत के लिए हुआ मेडिकल बोर्ड का गठन, तिहाड़ जाकर इलाज करेंगे AIIMS के 5 डॉक्टर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। 23 अप्रैल को अदालत के आदेश के अनुसार, केजरीवाल के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए AIIMS के पांच डॉक्टरों का एक मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि, केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और अदालत द्वारा न्यायिक हिरासत में भेजे जाने से पहले वह 10 दिनों तक उनकी हिरासत में थे। डॉ. निखिल टंडन की अध्यक्षता वाले मेडिकल बोर्ड को केजरीवाल के स्वास्थ्य की निगरानी का काम सौंपा गया है। तिहाड़ जेल के डीजी के अनुरोध पर केजरीवाल के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए एम्स ने पहले ही डॉ टंडन को नियुक्त कर दिया था। केजरीवाल को 22 अप्रैल से दोपहर के भोजन और रात के खाने से पहले कम खुराक वाली इंसुलिन की दो यूनिट मिल रही हैं। मेडिकल बोर्ड के गठन के बावजूद, केजरीवाल की अभी तक बोर्ड द्वारा जांच नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि टीम जल्द ही चेकअप के लिए तिहाड़ जेल का दौरा करेगी।

तिहाड़ जेल में डॉक्टरों द्वारा प्रतिदिन उनके शुगर लेवल की निगरानी की जाती है, और अदालत के आदेश के अनुसार, उन्हें केवल घर का बना खाना खाने की अनुमति है। केजरीवाल का स्वास्थ्य स्थिर बताया जा रहा है, हालांकि एक समय उनका शुगर लेवल 320 तक बढ़ गया था।

इससे पहले, केजरीवाल के लिए इंसुलिन की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने तिहाड़ जेल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। AAP ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को इंसुलिन देने से इनकार किया जा रहा है और उन्हें जेल में ''धीमी मौत'' की ओर धकेला जा रहा है। हालांकि, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने केजरीवाल के आहार और इंसुलिन आवश्यकताओं पर जेल अधिकारियों की रिपोर्ट का हवाला देते हुए इन दावों का खंडन किया था। ED ने कोर्ट में बताया था कि, शुगर के मरीज होने के बावजूद केजरीवाल जेल में आम और मिठाई खा रहे हैं, ताकि उनका शुगर लेवल बढ़े और वे मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मांगें। इस पर केजरीवाल के वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि, उन्होंने केवल प्रसाद खाया और 3 आम खाए थे।  

राहुल गांधी से लेकर पप्पू यादव तक..! आज धुरंधरों की जंग, देखें दूसरे चरण की प्रमुख सीटें

गाज़ा के समर्थन में हो रहा था शाहीनबाग़ जैसा प्रदर्शन, अमेरिकी पुलिस ने 93 को किया गिरफ्तार

बिहार में दुखद हादसा, एक ही परिवार के 6 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -