बंगाल में बिक रहा 'यास तूफ़ान' में मरे जानवरों का मीट ! सीएम ममता ने किया सावधान
बंगाल में बिक रहा 'यास तूफ़ान' में मरे जानवरों का मीट ! सीएम ममता ने किया सावधान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश के लोगों को होटलों और रेस्तरां में मीट खाने को लेकर सावधान किया है। सीएम ममता ने आशंका जताई है कि यास तूफ़ान के दौरान मरे जानवारों का मीट होटलों और रेस्तरां में बेचा जा सकता है। इसके साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने राज्य के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे उन जगहों पर छापेमारी करें, जहां इस प्रकार के मीट को स्टोर किया जा सकता है।

ममता बनर्जी ने कहा कि, 'ऐसे भी लोग हैं, जो मरे हुए जानवरों का मीट होटलों और रेस्तरां को बेच देते हैं। इसके बाद यही मीट ग्राहकों को परोस दिया जाता है। पहले भी हमने इस तरह के एक रैकेट का पर्दाफाश किया था।' बता दें कि अप्रैल 2018 में बंगाल पुलिस ने कोलकाता के पास एक रैकेट का भंडाफोड़ किया था, जो डंपिंग ग्राउंड में मरे पड़े जानवरों का मीट बेच देता था। जांच में यह बात सामने आई थी कि मरे हुए जानवरों के मीट में रसायन डालकर उसे प्रोसेस्ड किया जाता था।

इसके बाद -44°C तक के तापमान में रखा जाता था। फिर इसी मीट को बंगाल, बिहार, ओडिशा और असम जैसे राज्यों में बेच दिया जाता था। सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि मरे हुए जानवरों का मीट कुछ चुनिंदा जगहों पर ही स्टोर किया जाता है और फिर उन्हें रेस्तरां और होटलों को बेच दिया जाता है।

6 माह की गर्भवती हैं TMC सांसद नुसरत जहां, पति निखिल बोले- ये बच्चा मेरा नहीं...

आगरा के अस्पताल में 22 कोरोना मरीजों की मौत, भाजपा सरकार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

FDA ने लगभग 20 वर्षों में पहली नई अल्जाइमर रोग दवा को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -