आज दिल्ली लौटेंगे CM केजरीवाल

Feb 07 2016 11:43 AM
आज दिल्ली लौटेंगे CM केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम (MCD) के कर्मचारियों की हड़ताल के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को दिल्ली वापस लौटेंगे. MCD कर्मचारियों की हड़ताल 12वें दिन भी जारी है. केजरीवाल इलाज के लिए 27 जनवरी को बंगलुरु के जिंदल नेचरक्‍योर इंस्‍टीट्यूट गए थे. 

दिल्ली लौटते ही केजरीवाल की पहली प्राथमिकता MCD कर्मचारियों की हड़ताल को खत्म कराना होगी. केजरीवाल के तमाम आश्वासना के बाद भी MCD के सफाई कर्मचारी हड़ताल खत्म को तैयार नहीं है. 

नगर निगम के अधिकारियों ने शनिवार को दावा किया था कि सफाईकर्मियों को छोड़कर तीनों नगर निगमों के अन्य कर्मचारियों ने हड़ताल समाप्त कर दी है, लेकिन सफाई कर्मचारी संगठनों ने अपनी हड़ताल समाप्त करने से इनकार करते हुए कहा था कि वे अदालत से अपनी समस्याओं के स्थायी समाधान की गुहार लगाएंगे.

केजरीवाल के दिल्ली लौटने से पहले ही शनिवार को दिल्ली की एक अदालत में उनके खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दायर कर उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की गई है. केजरीवाल पर आरोप है कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को यह कहकर गुमराह किया है कि नगर निगम दिल्ली सरकार के नियंत्रण में नहीं है.

स्वराज जनता पार्टी के शिकायतकर्ता बृजेश शुक्ला ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावल नगर थाने के थाना प्रभारी को केजरीवाल के खिलाफ IPC की धारा 406 (आपराधिक विश्वास हनन) को लेकर एक FIR दर्ज करने का निर्देश देने की मांग की. यह याचिका कड़कड़डूमा अदालत में दायर की गई है. और 10 फरवरी को इस पर सुनवाई होगी.

विज्ञापन को बनाया आधार

शुक्ला ने दावा किया है कि केजरीवाल ने पिछले साल अक्टूबर में समाचार पत्रों में पूरे पन्ने का विज्ञापन दिया था जिसमें कहा गया था कि MCD कर्मचारियों की हड़ताल के संबंध में गलतफहमी है और वह इस बात को साफ करना चाहते हैं कि यह कहना गलत होगा कि निगम दिल्ली सरकार के अंतर्गत आते हैं.