MCD चुनाव से बाहर हुए 1085 उम्मीदवार, दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने रद्द किए नामांकन
MCD चुनाव से बाहर हुए 1085 उम्मीदवार, दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने रद्द किए नामांकन
Share:

नई दिल्ली: राज्य चुनाव आयोग ने दिल्ली नगर निगम चुनाव (एमसीडी चुनाव) के लिए दाखिल नामांकन पत्रों में से 1085 को स्क्रूटनी प्रक्रिया के दौरान रद्द कर दिया है। जी हाँ और इसमें ज्यादातर नामांकन या तो एक ही उम्मीदवार के एक से अधिक बार नामांकन, डमी उम्मीदवार व गलत दस्तावेज वाले हैं। आप सभी को बता दें कि अब आयोग के पास कुल 1404 सही नामांकन पत्र हैं। इसी के साथ, 96 नामांकनों में दस्तावेजों की कमी के चलते उन्हें लंबित रखा गया है। आपको बता दें कि 250 वार्ड के लिए कुल 2585 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे। इसी के साथ आपको यह भी जानकारी दे दें कि आयोग ने बीते मंगलवार से इनकी स्क्रूटनी प्रक्रिया शुरू की थी जो कि बुधवार तक चली है।

कांग्रेस को बड़ा झटका, राजस्थान प्रभारी पद छोड़ना चाहते हैं अजय माकन

बीते बुधवार को खत्म हुई स्क्रूटनी के दौरान कुल एक हजार से अधिक नामांकन को रद्द किया गया है। जो 96 नामांकन अभी रद्द नहीं किए गए है उसमें कुछ दस्तावेजों की कमी है जिसे पूरा करने का समय दिया गया है। इसी के साथ उम्मीदवारों के पास 18 तक नाम वापसी का मौका है। आपको बता दें कि आने वाले 19 नवंबर को फाइनल सूची आएगी। आपको बता दें कि भाजपा के कुल 375 नामांकन रद्द हुए हैं, जबकि 258 योग्य उम्मीदवार है। इसी के साथ 'आप' के कुल 449 नामांकन रद्द हुए हैं और 258 योग्य उम्मीदवार है। वहीं कांग्रेस के 144 नामांकन रद्द हुए हैं और 242 योग्य नामांकन बचे हैं।

इसी के साथ कांग्रेस के 19 नामांकन लंबित हैं और अगर ये दस्तावेजों की कमी पूरी कर देते हैं तो यह वैलिड माने जाएंगे, नहीं तो आठ वार्ड पर कांग्रेस बिना लड़े चुनाव हार जाएगी। आपको बता दें कि एमसीडी चुनाव के लिए वोटिंग 04 दिसंबर को होगी और वोटों की गिनती 07 दिसंबर को होगी। जी दरअसल एमसीडी में कुल 250 वार्ड हैं, जिनमें से 125 वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित हैं।

जन्मदिन पर कमलनाथ ने काटा हनुमान की तस्वीर वाला मंदिर के आकार का केक, भड़के CM शिवराज

देर रात तक फोन पर बात कर रही थी पत्नी, पति ने डांटा तो काट दिया प्राइवेट पार्ट

'प्राइवेट पार्ट पर मारा चाकू, फिर रस्सी से घोंटा गला', BJP नेता की हुई बेरहमी से हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -