बुरहानपुर में मेयर सम्मलेन के लिए पहुंचे 15 राज्यों से महापौर
बुरहानपुर में मेयर सम्मलेन के लिए पहुंचे 15 राज्यों से महापौर
Share:

बुरहानपुर। शहर में शुरू हुआ एआइसीएम (आल इंडिया कॉउंसिल ऑफ़ मेयर्स ) का 2 दिवसीय सम्मलेन। जिसमे 15 राज्यों से 32 महापौर तथा अन्य अधिकारी वर्ग भी शामिल हुए। आज पहले दिन सोमवार को बहादरपुर मार्ग पर एक होटल में उद्घाटन का कार्यक्रम हुआ। बुरहानपुर की मेयर माधुरी पटेल ने महापौर सम्मलेन में भाषण देने के दौरान कहा की देश के कोने-कोने से पहुंचे महापौर यहा लंबी दूरी और कष्ट की फ़िक्र ना करते हुए निमंत्रण स्वीकार किया और बुरहानपुर पधारे इस बात के लिए वह उनका हृदय से धन्यवाद करती है।

एआइसीएम के महामंत्री उमाशंकर गुप्ता ने बोला की सत्र 1974 में हुए एक संशोधन के बाद तीसरी गवर्नमेंट नगरी निकाय बननी चाहिए, इसके पहले प्रदेश में सिर्फ सेंट्रल और स्टेट गवर्नमेंट का प्रावधान था। नगरी निकाय सब लोकल बॉडी कहलाते थे। उन्होंने कहा की महापौर संगठन सिर्फ मेयर्स के हित के लिए नहीं है, यह सभी का हित चाहता है। साथ की उन्होंने कहा की देश भर के 100 से अधिक नगर निगमों के एलेक्शंस नहीं हो पाए है। उन्होंने कहा पिछले दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी से नगरी कामो के लिए अलग केडर बनना चाहिए, जिसकी उन्होंने पीएम से मांग की थी। जिस तरह IAS, IPS, IFS केडर होता है उसी तरह नगरी विकास के लिए अलग केडर होना चाहिए। 

अध्यक्षता कर रहे आगरा के महापौर 

महापौर जिन राज्यों से शामिल हो रहे है, उनमें तमिलनाडु, तेलंगाना, जम्मू, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, के साथ अन्य राज्यों भी शामिल है। दोनों बैठकों का मार्ग दर्शन एआइसीएम के कार्यकारी अध्यक्ष और आगरा के महापौर नवीन जैन कर रहे है। 

माधुरी पटेल (बुरहानपुर की महापौर) और निगम के कमिश्नर संदीप श्रीवास्तव ने दो दिवसीय कार्यक्रम की रूपरेखा तय की। उन्होंने कहा की उद्घाटन वर्ष में महापौरों के अधिकारों, समस्याओं के साथ अन्य दुसरे विषयों पर चर्चा करेंगे। अन्य राज्यों के महापौर अपने राज्य की समस्याओं से भी अवगत कराएँगे। 

जबलपुर: बीच सड़क पर भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, बेटा है गांव का सरपंच

मध्यप्रदेश में शराब पीने पर लगा नैतिक प्रतिबंध ! सीएम शिवराज के इस फैसले से गदगद हुईं उमा भारती

मध्यप्रदेश में गाय के बछड़े के साथ कुकर्म, आरोपी पर केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -