लोकसभा चुनाव: ओडिशा से चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगी मायावती, ये है पूरा कार्यक्रम
लोकसभा चुनाव: ओडिशा से चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगी मायावती, ये है पूरा कार्यक्रम
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती मंगलवार से देशव्यापी चुनावी दौरे आरंभ करेंगी। 17 मई तक वे निरंतर कहीं न कहीं से चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। यूपी में सात अप्रैल को मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव देवबंद से एक साथ चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे। सत्रहवीं लोकसभा के लिए हो रहे लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए बसपा अध्यक्ष 45 दिनों में करीब सौ सभाएं करेंगी। 

मायावती प्रतिदिन औसतन दो सभाएं करेंगी। दो अप्रैल को ओडि़शा से चुनावी अभियान का आगाज़ करते हुए यूपी की पूर्व सीएम मायावती भुवनेश्वर के बीजू पटनायक प्ले ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगी। ओडि़शा में लोकसभा के साथ ही प्रदेश की विधानसभा के लिए भी चुनाव हो रहे हैैं। बसपा ओडिशा में बिना किसी से गठबंधन के अकेले ही चुनाव मैदान में उतरी है। तीन-चार अप्रैल को आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में, जबकि पांच अप्रैल को नागपुर में मायावती की जनसभाओं का आयोजन किया गया है।

10 अप्रैल को बसपा सुप्रीमो मैसूर-चेन्नई में, 11 को केरल में और 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर की जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ के जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा करेंगी। ध्यान देने वाली बात है कि बसपा के संस्थापक कांशीराम ने 1984 में इसी सीट से ही अपना पहला चुनाव लड़ा था। उस समय यह क्षेत्र मध्यप्रदेश में था। 17 अप्रैल को बसपा अध्यक्ष की गुजरात के अहमदाबाद में चुनावी प्रस्तावित है।

खबरें और भी:-

विश्व बैंक ने दिया पाकिस्तान को झटका, 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर का कर्ज रोका

समाजवादी रथ पर चढ़कर निकले मुलायम सिंह, पूरी की नामांकन प्रक्रिया

बीजेपी ने की चुनाव आयोग से शिकायत, कहा- प. बंगाल के वोटरों में भय का माहौल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -