समाजवादी रथ पर चढ़कर निकले मुलायम सिंह, पूरी की नामांकन प्रक्रिया

समाजवादी रथ पर चढ़कर निकले मुलायम सिंह, पूरी की नामांकन प्रक्रिया

मैनपुरी: समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक और संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दायर कर दिया है. नेताजी ने कलक्ट्रेट स्थित नामांकन कक्ष में जिला चुनाव अधिकारी पी के उपाध्याय को दो सेटों में अपना नामांकन पत्र सौंपा. मुलायम के साथ सपा अध्यक्ष और बेटे अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव मौजूद थे. नामांकन कक्ष के भीतर मुलायम के अलावा चार प्रस्तावक भी उनके साथ थे. 

सोमवार दोपहर लगभग 12:30 बजे पर मुलायम समाजवादी रथ पर सवार होकर कलक्ट्रेट के गेट नंबर-एक पर पहुंचे थे. यहां से मुलायम अपनी प्राइवेट कार द्वारा सपा नेताओं के साथ कलक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर पहुंचे. मुलायम कार से उतरे और नामांकन कक्ष तक पहुंचे, जबकि अखिलेश और रामगोपाल नामांकन कक्ष के बाहर ही रहे.

यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के साथ प्रस्तावक सांसद तेजप्रताप यादव, सदर विधायक राजकुमार यादव, विधायक करहल सोबरन सिंह यादव, बसपा जिलाध्यक्ष शुभम सिंह के साथ ही वकील देवेंद्र सिंह यादव भी नामांकन कक्ष के भीतर गए. नामांकन कक्ष में अंग्रेजी और हिन्दी में कुल दो नामांकन पत्र मुलायम ने भरकर जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए. ये सारी औपचारिकताएं केवल 24 मिनट में पूरी करके मुलायम नामांकन कक्ष से बाहर आ गए.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: जुमई-गया में पीएम मोदी की जनसभा आज, करेंगे चुनावी शंखनाद

इंडियन आर्मी को 'मोदी की सेना' कह गए सीएम योगी, आए चुनाव आयोग के निशाने पर

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस आज जारी करेगी घोषणा पत्र, इन प्रमुख योजनाओं को मिलेगा स्थान