मायावती ने जारी किये चुनाव को लेकर कैंडिडेट्स के जातिगत आंकड़े
मायावती ने जारी किये चुनाव को लेकर कैंडिडेट्स के जातिगत आंकड़े
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चुनाव का दौर लगभग पूरी तरह से अपने सही रूप में आ  गया है. ऐसे में जहा समाजवादी पार्टी में खींचतान चल रही है. वही बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को यूपी असेंबली इलेक्शन के लिए सभी 403 विधानसभा सीटों पर बीएसपी कैंडिडेट्स के जातिगत आंकड़ो की घोषणा कर दी है. मायावती द्वारा जारी किये गए इन आंकड़ो में 87 (21%) दलित, 97 (24%) मुस्लिम, 106 (26%) ओबीसी और 113 (28%) (ब्राह्मण 66, ठाकुर 36, बनिया-वैश्‍य-कायस्‍थ 11) सवर्ण कैंडिडेट्स शामिल हैं. वही चुनाव की तारीख की घोषणा होने के साथ ही उन्होंने उम्मीदवारों के नाम का एलान करने को कहा है.

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव मुख्यरूप से जातिगत समीकरण पर भी आधारित है. जिसमे लगभग यह माना जा रहा है कि इन समीकरणों के आधार पर चुनाव जीता जा सकता है.

इससे पहले मायावती ने 2012 में हुए चुनाव में  दलित को 88 , मुस्लिम को 85 , ओबीसी को 113 , ठाकुर को 33 , ब्राह्मण को 74 के साथ अन्य में  10 को जातिगत समीकरण के आधार पर टिकट दिए थे. हालांकि यह तो चुनाव नतीजे आने के बाद ही तय हो पायेगा की जातिगत समीकरण कितना सटीक बैठता है. 

सीटों की सौदागार है मायावती-मौर्य

बड़ा खुलासा : मुश्किल में आई मायावती...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -