मैक्स वेरस्टापेन ने अपने नाम की 14वीं जीत, F1 सत्र में सर्वाधिक में बनाया नया रिकॉर्ड
मैक्स वेरस्टापेन ने अपने नाम की 14वीं जीत, F1 सत्र में सर्वाधिक में बनाया नया रिकॉर्ड
Share:

नीदरलैंड के मैक्स वेरस्टापेन ने रविवार को यहां मौजूदा सत्र की 14वीं फार्मूला वन रेस जीतकर एक सत्र में सबसे अधिक रेस जीतने का रिकॉर्ड बना लिया। वेरस्टापेन ने बीते सप्ताह ही अमेरिका के टेक्सास में फॉर्मूला वन रेस जीतकर जर्मनी के माइकल शूमाकर और सेबेस्टियन वेटेल के सत्र में 13 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। वेरस्टापेन ने रविवार को मैक्सिको सिटी ग्रां प्री में सत्र की अपनी 14वीं जीत के साथ एक सत्र में सर्वाधिक एफवन जीत का रिकॉर्ड भी बना लिया है। उन्होंने सत्र में 13 जीत के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। पिछला रिकॉर्ड 2004 में शूमाकर ने बनाया था जबकि 2013 में वेटेल ने इसकी बराबरी भी कर ली है। 

खबरों का कहना है कि ऑस्ट्रिया के अरबपति और रेड बुल ‘एनर्जी ड्रिंक' के सह मालिक माटेशिट्ज का शनिवार को देहांत हो गया था। वह 78 वर्ष के थे। रेड बुल टीम को शनिवार को क्वालीफाइंग से पहले ही कहा गया था कि टीम के मालिक का देहांत हो चुका है। इस बारें में वर्स्टापेन ने बोला है कि, ‘हम सिर्फ आज यही कर सकते थे कि इस रेस को जीत लें।' इस जीत से वर्स्टापेन का 2022 में दबदबा कायम था।  वह पहले ही जापान में रेस जीतकर निरंतर दूसरे सत्र में चैम्पियनशिप भी जीत चुके है। टेक्सास की जीत इस साल की उनकी 13वीं जीत थी इससे वह माइकल शूमाकर (2004) और सेबेस्टियन वेटल (2013) की बराबरी पर पहुंच गये है जबकि सत्र में अभी तीन रेस भी बची हुई है। 

इसके पहले खबरें थी कि आस्ट्रियाई अरबपति और रेड बुल फार्मूला वन रेसिंग टीम के मालिक व सह-संस्थापक डायट्रिच माटेशिट्ज का देहांत हो गया है। वह 78 साल के थे। टेक्सास में आस्टिन में रेड बुल रेसिंग टीम के अधिकारियों ने शनिवार को उनके निधन का एलान कर दिया गया है। उनका निधन कहां हुआ और कैसे हुआ, इस पर कोई जानकारी नहीं मिली हैही मिल पाई है। बता दें कि मोटरस्पोर्ट्स संचालन संस्था एफआईए के अध्यक्ष मोहम्मद बेन सुलायेम ने कहा कि माटेशिट्ज ‘मोटर स्पोर्ट की बड़ी हस्ती' थे।

ऑगर-एलियासेम ने स्विस इंडोर का खिताब किया अपने नाम

VVS को कैसे मिला 'very very special laxman' नाम ?

सूर्या के मुरीद हुए पाकिस्तानी, मिस्बाह और शोएब मलिक ने बांधे तारीफों के पुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -