सूर्या के मुरीद हुए पाकिस्तानी, मिस्बाह और शोएब मलिक ने बांधे तारीफों के पुल
सूर्या के मुरीद हुए पाकिस्तानी, मिस्बाह और शोएब मलिक ने बांधे तारीफों के पुल
Share:

इस्लामाबाद: टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. ये हार उसकी ICC टी20 वर्ल्ड कप-2022 में पहली पराजय थी. मगर इस हार में भी उसके लिए एक अच्छी खबर आई. टीम इंडिया के मिडिल आर्डर बैट्समैन सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में बेहतरीन अर्धशतक जमाया और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इस पारी के बाद पाकिस्तान के दिग्गज भी सू्र्यकुमार के मुरीद हो गए हैं.

पर्थ में खेले गए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने इस मैच में धारदार गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं दिए. न विराट कोहली कुछ कर सके और न ही रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या. मगर सूर्यकुमार ने एक छोर से अफ्रीकी गेंदबाज़ों की धुनाई जारी रखी और मुश्किल स्थिति में से टीम इंडिया को बाहर निकालते हुए सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा कोच मिस्बाह उल हक ने सूर्या की प्रशंसा करते हुए उन्हें मौजूदा समय में टी20 का बेस्ट बल्लेबाज बताया है.

मिस्बाह ने कहा है कि, 'वह इस वक़्त टी20 क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर के सबसे अच्छे बैट्समैन हैं. 170 की स्ट्राइक रेट से, ऐसे मैच की स्थिति में, इस तरह की गेंदबाजी के खिलाफ, इस पिच पर इस तरह की पारी खेलना बेहतरीन है. ऐसी पिच पर भी इस तरह की दबदबे भरी पारी खेलना, ऐसा लगता है कि सूर्या सब जानते थे कि गेंद कहां आने वाली है.' वहीं, शोएब मलिक ने बताया कि सूर्यकुमार किस कारण इस तरह की बैटिंग करते हैं. 

मलिक ने कहा कि, 'उनकी सफलता और निरंतरता की वजह ये है कि वह अपना गेम नहीं बदलते हैं. जब वह दो पारी में जल्दी आउट भी हो जाते हैं, तो वह अपने गेम में कोई बदलाव नहीं करते हैं. उनका खेलने का तरीका वैसा ही होता है. हां वो स्थिति और गेंदबाजों को अच्छे से परखते हैं और फिर निर्णय लेते हैं कि कौनसे शॉट्स काम करेंगे. वह गेंदबाज के दिमाग से भी खेलते हैं. वह जानते हैं कि गेंदबाज किस प्रकार की गेंदबाजी करेगा.'

'राहुल और अश्विन को बाहर करो, इन्हे मौका दो..', भारत की हार से भड़के हरभजन

'अफ्रीका से जानबूझकर हारा भारत..', टीम इंडिया की शिकस्त पर क्यों रोए पाकिस्तानी ?

सोशल मीडिया पर लीक हुआ विराट के कमरे का प्राइवेट वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -