घर आता-जाता था मौलाना, हरिशंकर ने कबूल लिया इस्लाम, दुखी होकर बेटे ने कर ली ख़ुदकुशी
घर आता-जाता था मौलाना, हरिशंकर ने कबूल लिया इस्लाम, दुखी होकर बेटे ने कर ली ख़ुदकुशी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक युवक द्वारा ख़ुदकुशी किए जाने की घटना सुर्ख़ियों में है। रिपोर्ट के अनुसार, युवक अपने पिता द्वारा इस्लाम कबूल किए जाने से बेहद परेशान था। 25 वर्षीय मृतक का नाम श्री कृष्णा है। मृतक के पिता के इस्लाम कबूलने के पीछे उनके घर में अक्सर आने वाले एक मौलाना को जिम्मेदार बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

खबरों के अनुसार, घटना शनिवार (13 अप्रैल 2024) को बरेली जिले के थानाक्षेत्र बारादरी की है। यहाँ बैंक में नौकरी करने वाले हरिशंकर अपने परिवार संग रहते थे। हरिशंकर के परिजनों ने जानकारी दी कि उनके घर अक्सर एक मौलाना आया करता था। मौलाना बरेली के ही एजाज नगर गौटिया का रहने वाला बताया जा रहा है। वह हरिशंकर से बहुत घुल-मिल गया था। आरोप है कि कुछ दिनों बाद मौलाना ने हरिशंकर से इस्लाम कबूल करवा दिया। धर्म बदलने के साथ ही हरिशंकर का व्यव्हार भी काफी बदल गया।

 

पीड़ित परिजनों का आरोप है कि हरिशंकर चोरी -छिपे नमाज भी पढ़ने लगा था। जब उनके घर वालों के आगे धर्म परिवर्तन का राज़ खुला, तो सबने हरिशंकर का विरोध किया। बताया जा रहा है कि धर्मान्तरण के मुद्दे पर हरिशंकर आए दिन घर वालों से झगड़ा करता था। 13 अप्रैल (शनिवार) को हरिशंकर और उनके बेटे श्री कृष्णा के बीच इसी बात को लेकर विवाद हुआ। इसी बात के तनाव में श्री कृष्णा ने जहर खा लिया। तबियत बिगड़ने पर श्री कृष्णा को उसके परिजन हॉस्पिटल ले गए।

डॉक्टरों की पुरजोर कोशिशों के बावजूद श्री कृष्णा की जान नहीं बचाई जा सकी। शनिवार को ही उनकी मौत हो गई। मृतक युवक एक प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करता था। बारादरी थाना प्रभारी अमित पांडेय ने बताया है कि मामले की जाँच और अन्य आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उनका यह भी कहना है कि पीड़ित के परिवार वालों ने अभी तक लिखित शिकायत नहीं दी है। सोशल मीडिया में यह घटना चर्चा का विषय बन गई है। बरेली के एक स्थानीय हिंदूवादी कार्यकर्ता ने पुलिस से जाँच के साथ आरोपितों पर NSA के तहत एक्शन लेने की माँग की है। 

दिल्ली में सरेआम शख्स ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, ASI की हुई मौत

'ये लोकतंत्र की हत्या..', पूर्व सीएम कमलनाथ के घर पहुंची पुलिस, तो भड़के जीतू पटवारी

कन्हैयालाल की हत्या का क्या ? मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे वकील पर जज ने दागा सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -