‘अजमेर 92’ से सच्चाई सामने आ जाने वाली बात से डरे मौलाना मदनी, सरकार से कर रहे प्रतिबंध लगाने की मांग
‘अजमेर 92’ से सच्चाई सामने आ जाने वाली बात से डरे मौलाना मदनी, सरकार से कर रहे प्रतिबंध लगाने की मांग
Share:

सच्ची घटनाओं पर आधारित ‘The Kashmir Files’ और ‘The Kerala Story’ फिल्म की सफलता के उपरांत ‘अजमेर 92 (Ajmer 92)’ मूवी 14 जुलाई, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस दौरान जमीयत उलेमा-ए-हिंद (Jamiat Ulama-i-Hind) ने ‘अजमेर 92’ मूवी पर बैन लगाने की माँग की है। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अनुसार, यह मूवी दरगाह अजमेर शरीफ को बदनाम करने के उद्देश्य से बनाई जा रही है। इस पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाना जरुरी है।

जमीयत के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी ने इस बारें में बोला है कि “आपराधिक घटनाओं को मजहब से जोड़ने की बजाए इसके विरुद्ध एकजुट कार्रवाई करने की आवश्यकता है। वर्तमान समय में समाज को विभाजित के बहाने खोजे जा रहे हैं। यह मूवी समाज में दरार पैदा करने वाली है।”

मदनी का इस बारें में कहना है कि, अजमेर में जिस ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह है, उसे हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक और लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाला शांतिदूत भी बोला जाता है। जिन लोगों ने उनके व्यक्तित्व का अपमान किया या अपमानित करने का प्रयास भी किया है, वे खुद अपमानित हुए हैं। बता दें कि इस बारें में मौलाना मदनी ने बोला है कि वर्तमान वक़्त में समाज को विभाजित के बहाने खोजे जा रहे हैं। आपराधिक घटनाओं को मजहब से जोड़ने के लिए फिल्मों और सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जाने लगा है, जो निश्चित रूप से निराशाजनक है। यह हमारी साझा विरासत हानि पहुँचाएगा।

मौलाना मदनी ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि , “अजमेर की घटना का जो रूप कहा जा रहा है, वह पूरे समाज के लिए बहुत ही पीड़ादायक है। इसके विरुद्ध बिना किसी धर्म और संप्रदाय के सामूहिक कार्रवाई करने की जरुरत है, लेकिन हमारे समाज को इस दुखद घटना को सांप्रदायिक रंग देकर इसकी गंभीरता को कम करने की कोशिश की जा रही हैज। मैं केंद्र सरकार से इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की माँग करता हूँ।”

‘अजमेर 92’ फिल्म: बता दें कि ‘अजमेर 92’ फिल्म 30 वर्ष पहले राजस्थान के अजमेर में हुई सच्ची घटना पर आधारित है। उस वक्त सैकड़ों लड़कियों (100 से भी ज्यादा) की ना सिर्फ न्यूड तस्वीरें निकाली गई थीं, बल्कि उनके साथ बलात्कार भी किया। जिसके उपरांत कई लड़कियों ने सुसाइड कर ली थी। इनमें देश के कई नामचीन रसूखदारों की बेटियाँ भी शामिल थीं। पुष्पेन्द्र सिंह के डायरेक्शन में बनने वाली मूवी ‘अजमेर 92’ में जरीना वहाब, सयाजी शिंदे, मनोज जोशी और राजेश शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। इस  मूवी को उमेश कुमार तिवारी ने प्रोड्यूस किया है।

बेबी बंप फ्लॉन्ट करते ही सोशल मीडिया ट्रेंड हुआ #SWARABHASKER,फैंस दे रहे बधाई

बिहार में मुर्दे भी पी रहे हैं शराब! कब्र के अंदर बोतलें देख दंग रह गए लोग

बस ड्राइवर के प्यार में पागल हुई कंडक्टर की बेटी, उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -