'बालाजी मंदिर' के बाद इस मंदिर में लगा 'अमर्यादित' कपड़ो पर प्रतिबंध, एंट्री गेट पर नोटिस चस्पा
'बालाजी मंदिर' के बाद इस मंदिर में लगा 'अमर्यादित' कपड़ो पर प्रतिबंध, एंट्री गेट पर नोटिस चस्पा
Share:

मथुरा: मुजफ्फरनगर के बालाजी मंदिर में भक्तों के लिए ड्रेस कोड लागू होने के पश्चात् बरसाना के लाडली जी महाराज मंदिर में अमर्यादित कपड़े पहनकर आने पर बैन लगा दिया गया है। इसके लेकर मंदिर परिसर में एक नोटिस बोर्ड चस्पा किया गया है, जिसमे सभी श्रद्धालुओं से मर्यादित ड्रेस में आने की अपील की गई है। 

बृहस्पतिवार को मंदिर प्रशासन ने इसकी खबर का बैनर भी मंदिर परिसर में लगाया है। जिसमें श्रद्धालुओं से अपील की गई है, "विनम्र आग्रह-सभी महिलाएं एवं पुरुष मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आएं। छोटे वस्त्र जैसे हाफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस आदि पहनकर आने पर बाहर से ही दर्शन कर मदद करें।" वही इस मामले में लाडली जी महाराज मंदिर के सेवायत दान रासबिहारी गोस्वामी ने चर्चा की। उन्होंने कहा, अब जो अधिकतर भक्त आ रहे है उनका पहनावा मंदिर के नजरिए से शोभनीय नहीं है। हम जब शादी में जाते हैं, अलग वस्त्र पहनते हैं। होली खेलते हैं तो अलग वस्त्र पहनते हैं, किन्तु मंदिर जाते वक़्त तो मर्यादित वस्त्र ही पहनने चाहिए। 

उन्होंने भक्तों से अपील करते हुए कहा कि मंदिर आएं तो ऐसे वस्त्र एवं आभूषण पहनें, जिससे उस स्थल एवं आपकी अर्थात् दोनों की मर्यादा बनी रहे। आगरा के कैलाश महादेव मंदिर में छोटे कपड़ों पर बैन लगाया गया है। यहां के महंत ने कहा कि मंदिर जैसे पवित्र स्थान पर अमर्यादित कपड़े पहनकर आने से भावनाएं आहत होती हैं। मथुरा के मनकामेश्वर महादेव मंदिर के महंत ने भी इसे उचित ठहराया। उन्होंने कहा कि मंदिर में भारतीय परिधान में ही प्रवेश होना चाहिए। मथुरा के राधा बल्लभ, राधा दामोदर मंदिर एवं प्रयागराज के मनकामेश्वर मंदिर में भी छोटे कपड़े पहनकर आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बीच सड़क पर छात्र ने की टीचर से हैवानियत, वीडियो देख काँप उठेगी रूह

चौराहे पर हिस्ट्रीशीटर ने मचाया उत्पात, हाथ में भगवा झंडा लेकर की आत्मदाह की कोशिश

जम्मू की धरती से अब्दुल्ला और महबूबा पर बरसे अमित शाह, पटना में विपक्ष की बैठक पर भी साधा निशाना 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -