India vs Bangladesh : टीम इंडिया को मिली शानदार शुरूआत
India vs Bangladesh : टीम इंडिया को मिली शानदार शुरूआत
Share:

वर्ल्ड कप 2019 का 40वां मुकाबला टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर  खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने खबर लिखे जाने तक 8 ओवर में बिना विकेट खोए 47 रन बना लिए हैं.

वर्ल्ड कप में आया गजब का ट्विस्ट, अब पाक और बांग्लादेश करेंगे भारत की जीत की दुआ

टीम इंडिया की पारी

5वें ओवर में तमीम इकबाल ने रोहित शर्मा का कैच छोड़ा.रोहित शर्मा और केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को सधी शुरुआत दी है.रोहित शर्मा ने आज छक्के के साथ अपना खाता खोला.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में दो बदलाव किए हैं. केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह मिली है. इसके अलावा बांग्लादेश की टीम में भी इस मैच में दो बदलाव किए गए हैं. 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली(कप्तान), रिषभ पंत, एमएस धौनी(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह. 

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, मोसाद्देक हुसैन, सब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा(कप्तान), रुबेल हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान.

Ind Vs Eng :धोनी की ये चूक टीम इंडिया को पड़ी भारी, हाथ से फिसल सकता है मैच

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि टीम इंडिया और बांग्लादेश दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला सेमीफाइनल के लिहाज से काफी अहम है. टीम इंडिया जहां इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी. वहीं, बांग्लादेश की नज़र इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल की रेस में बने रहने पर होगी. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच में अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से दो मुकाबले भारत ने जीते हैं, जबकि एक मुकाबले का नतीजा बांग्लादेश के पक्ष में गया है. गौरतलब है कि बांग्लादेश ने भारत को साल 2007 के वर्ल्ड कप में हराकर लीग स्टेज से ही बाहर कर दिया था. 

Ind Vs Ban : आज का मैच होगा ऐतिहासिक, बन सकते है कई रिकार्ड़

Ind Vs Eng: भारत की हार से बौखलाया पाकिस्तान, वक़ार यूनुस ने इस तरह निकाली भड़ास

Ind Vs Eng: जब पाकिस्तानी फैन ने गाया जन गण मन, बढ़ाया टीम इंडिया का उत्साह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -