सरकार को लेकर बैंकॉक में बड़े पैमाने पर हो रहे है विरोध प्रदर्शन

Oct 18 2020 11:05 AM
सरकार को लेकर बैंकॉक में बड़े पैमाने पर हो रहे है विरोध प्रदर्शन

थाईलैंड देश में विरोध का दौर थम नहीं रहा है। थाई के हजारों नागरिक प्रदर्शनों में शामिल हुए जो सरकार और शक्तिशाली सरकार द्वारा निर्देशित तीन महीने के विरोध प्रदर्शनों के खिलाफ एक प्रतिरोध में शनिवार को बैंकॉक में कूद गए। पुलिस ने शुक्रवार को पहली बार पानी की तोप का इस्तेमाल किया और शनिवार को शहर के परिवहन तंत्र को बंद कर दिया, ताकि प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने की कोशिश की जा सके।

एक कार्यालय कार्यकर्ता, एक गवाह, ने भी कहा कि उसने शनिवार को लाट फ्राओ स्टेशन पर हजारों लोगों का पीछा किया और कई स्कूली बच्चों सहित युवाओं के नेतृत्व वाले प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा पानी की तोप दागने की तस्वीरें देखने के बाद। उसने कहा, “यह रेखा के ऊपर था। हम उन्हें अपनी शक्ति दिखाना चाहते हैं और हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते। कई अन्य प्रदर्शनकारियों ने एक ही क्रोध पर जोर दिया और कहा कि वे पहली बार बाहर थे। एक पूर्व सैन्य शासक प्रधान मंत्री प्रथुथ चान-ओखा को हटाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शनों ने हजारों लोगों को सड़कों पर खींचा। वे राजा महा वज्रालोंगकोर्न की खुलेआम आलोचना कर रहे हैं, क्योंकि वे राजशाही का अपमान करने के लिए 15 साल की जेल की सजा काट सकते हैं।

गुरुवार को, सरकार ने पाँच या अधिक लोगों की सभी राजनीतिक सभाओं को रद्द कर दिया। पुलिस ने पिछले सप्ताह में कई विरोध नेताओं सहित 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। "प्रवक्ता या नहीं, सभी सभाएं अवैध हैं," पुलिस प्रवक्ता यिंग्योस थेपजमनोंग ने एक समाचार सम्मेलन में बताया। लेकिन पुलिस ने लाट फ्राओ पर विरोध को रोकने के लिए कोई तत्काल प्रयास नहीं किया। रॉयल पैलेस ने विरोध प्रदर्शन पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन राजा ने कहा है कि थाईलैंड को ऐसे लोगों की जरूरत है जो देश और राजशाही से प्यार करते हैं।

अमेरिका के हैरिसनबर्ग के मॉल में खतरनाक बम विस्फोट, 5 लोग हुए हादसे का शिकार

100 रुपए किलो आटा, 15 रु लीटर दूध, महंगाई ने तोड़ी पाकिस्तानी आवाम की कमर

कमला हैरिस और जो बिडेन ने नवरात्रि के पावन पर्व पर दी शुभकामनाएं