100 रुपए किलो आटा, 15 रु लीटर दूध, महंगाई ने तोड़ी पाकिस्तानी आवाम की कमर
100 रुपए किलो आटा, 15 रु लीटर दूध, महंगाई ने तोड़ी पाकिस्तानी आवाम की कमर
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में मंहगाई ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और देश की आवाम त्राहिमाम बोल उठी है। रोजमर्रा की खाने की कीमतों हो रही वृद्धि से लोग परेशान हैं और इमरान सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर रहे हैं। दाल के भाव 200 किलो के पार तक पहुंच गई हैं वहीं एक दर्जन अंडे के भाव 150 रुपये के पार तक पहुंच गए हैं। यही नहीं चीनी आटा और सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। कमरतोड़ महंगाई ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

वहीं खाने के उत्पादों की बात करें तो आटा 80 से लेकर 100 रुपये किलो तक बिक रहा है। वहीं मूंग दाल के दाम तो 260 रुपये किलो पहुंच गए हैं। चना दाल 160 और मसूर दाल 150 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है। दूध के दाम 150 लीटर तक पहुंच गए हैं। जबकि चीनी 105 रुपये किलो तक बिक रही है। वहीं एक अंडा 15 रुपये का बिक रहा है। 

वहीं, इमरान सरकार के खिलाफ सभी विपक्षी दलों ने मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को लाहौर से तक़रीबन 80 किमी दूर गुजरांवाला स्टेडियम में 11 विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) का एक बड़ा जलसा आयोजित किया था जिसमें लाखों लोग शामिल हुए थे। शुक्रवार देर रात नवाज शरीफ लंदन से वीडियो लिंक के जरिए कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में आए लोगों का आक्रोश इमरान सरकार के खिलाफ फूट पड़ा।

कमला हैरिस और जो बिडेन ने नवरात्रि के पावन पर्व पर दी शुभकामनाएं

मनुष्य रक्षा के लिए नष्ट नहीं होगी शार्क समुदाय

डॉ रेड्डीज को कोरोना वैक्सीन के स्टेज ट्रायल के लिए डीसीजीआई से मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -