वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- ' कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन के रूप में मास्क पर विचार करें '
वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- ' कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन के रूप में मास्क पर विचार करें '
Share:

लगातार दो दिनों तक कोरोना वायरस के मामलों में दिल्ली के रिकॉर्ड की छलांग के साथ, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को फेस मास्क पहनने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, लोगों को मास्क के लिए वायरस के खिलाफ "वैक्सीन" के रूप में विचार करना चाहिए जब तक कि एक उपलब्ध न हो। यदि हर कोई मास्क पहनता है तो वायरस के प्रसार को काफी हद तक रोका जा सकता है। मंत्री ने कहा कि मास्क में लॉकडाउन से अधिक लाभ हैं।

दिल्ली ने पिछले दो दिनों में 5,000 से अधिक कोविड-19 मामलों के रिकॉर्ड करने की सूचना दी है। उन्होंने कहा इसने बुधवार को 5,673 और गुरुवार को 5,739 मामले दर्ज किए। "एक मुखौटा में लॉकडाउन से अधिक लाभ हैं।" दिल्ली सरकार ने अपनी नई रणनीति का हवाला दिया है, जिसमें शहर में संक्रमण की संख्या में अचानक वृद्धि के पीछे आक्रामक संपर्क अनुरेखण और परीक्षण शामिल है।

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने, हालांकि, उत्सव के दौरान सामाजिक समारोहों के बढ़ने, वायु की गुणवत्ता में गिरावट और श्वसन संबंधी विकारों की बढ़ती घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली में सकारात्मकता की दर गुरुवार को बढ़कर 9.55 पीसी हो गई, क्योंकि यह संक्रमण 3.75 लाख था। शहर में सक्रिय मामलों की संख्या गुरुवार को 29,378 से बढ़कर पिछले दिन 30,952 हो गई। गुरुवार को 27 और मौतें हुईं, दिल्ली में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,423 हो गई।

चारा घोटाला के 3 मामलों में लालू यादव को जमानत, सुप्रीम कोर्ट में 'बेल' को चुनौती देगी CBI

गिलास में पटाखा फटने से 9 वर्षीय मासूम की मौत, परिवार में मातम

9 नवंबर से वैष्णो देवी के लिए तीन साप्ताहिक ट्रेन होगी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -