आँखों के रंग के अनुसार लगायें मस्कारा, दिखेंगी आकर्षक

खूबसूरत दिखने के लिए महिलाएं बहुत कुछ करती हैं. अच्छे से अच्छा मेकअप भी ट्राई करती हैं. लेकिन मेकअप को परफेक्ट बनता है आँखों का मस्कारा. आज हम आपके लिए मेकअप में काम आने वाले मस्कारा से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं जो आपके चहरे को आकर्षक बनाने का काम करता हैं. मस्कारा अगर आँखों के रंग के अनुसार किया जाए तो रूप में आकर्षक निखार आता हैं. तो आइये जानते हैं किस रंग की आँखों के लिए कौनसा मस्कारा अच्छा रहेगा. 

हरा मस्कारा
डार्क ब्राउन आँखें हो तो हरा मस्कारा सुन्दर दिखता है. यह नीले रंग के मस्कारे की तरह ही सभी स्किन टोन वाली स्किन पर अच्छा दिखता है. हरे मस्कारे के साथ आई शेडो या आई लाइनर का उपयोग नहीं किया जाये तो हरा मस्कारा अधिक उभर कर आता है.

गोल्डन मस्कारा
यदि शाम की पार्टी में अलग दिखना हो तो गोल्डन मस्कारा सबसे अलग दिखता है. यह हर हर शेड की आँखों पर बेहद सुन्दर दिखता है.

ब्राउन मस्कारा
अभी तक आपने सिर्फ काले रंग का मस्कारा लगाया है तो दूसरा रंग लगाने में झिझक हो सकती है. इसके लिए ब्राउन रंग के मस्कारे से शुरुआत करनी चाहिए. यह काले रंग से थोड़ा हल्का होता है इसलिए नेचुरल दिखाई देता है. इसे पार्टी फंक्शन के अलावा रोज भी लगाया जा सकता है. अगर आँखों का रंग ब्राउन है तो आपको यह शेड जरूर यूज करना चाहिए.

पर्पल मस्कारा
यदि आपकी आँखें छोटी है और आँखें बड़ी करना चाहती हैं तो पर्पल शेड बहुत अच्छा काम करता है. यह शेड हरी , भूरी , या नीली सभी तरह की आँखों पर फबता है. इसमें रॉयल पर्पल, प्लम और वायलेट शेड प्रचलित हैं. आपकी स्किन गहरे रंग की है तो पर्पल शेड चुनना चाहिए और अगर गोरे रंग की त्वचा है तो वायलेट शेड का मस्कारा चुनना चाहिए.

नीला मस्कारा 
यदि आँखों का रंग भूरा या हल्का हरा हो तो नीले रंग का मस्कारा आपके पास होना चाहिए. नीले रंग में भी कई शेड जैसे रॉयल ब्लू , नेवी ब्लू , सी ब्लू आदि उपलब्ध हैं ये सभी शेड बहुत खिलते हैं. यह शेड रात के बजाय दिन में उपयोग करने पर अधिक सुंदर दिखते हैं.

फाउंडेशन लगाते समय ध्यान रखें ये बातें, मेकअप बनेगा परफेक्ट

ये चीज़ों आपके चेहरे को कर देती हैं ख़राब, कभी न करें इस्तेमाल

गर्मी में चेहरे को ठंडा रखता है एलो-वेरा, जानें इसके फायदे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -