ये चीज़ों आपके चेहरे को कर देती हैं ख़राब, कभी न करें इस्तेमाल

ये चीज़ों आपके चेहरे को कर देती हैं ख़राब, कभी न करें इस्तेमाल

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए आप कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. इससे कई बार आपको नुकसान भी होता जाता है तो कई बार इसका असर देखने को मिलता है. लेकिन गर होम टिप्स अपनानी है तो हम आपकप बता देते हैं कुछ टिप्स जिससे आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा. लेकिन कुछ चीज़ें भी हैं जिन्हें आप अपना लेते हैं और चेहरे को नुकसान होता है.

सिरका
सिरके का इस्तेमाल कभी भी अपने फेस पर ना करें. खासकर तब जब आपके घर पर होने वाला सिरका काफी पुराना हो गया हो. ऐसा इसलिए क्योंकि सिरका एसिडिक नेचर का होता है, जिससे हमारी त्वचा में रैशेज हो जाते हैं.

रबिंग एल्कोहल
आप भले ही इसका इस्तेमाल किसी छोटी मोटी चोट में करती हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल कभी भी फेस पर ना करें. इसका इस्तेमाल चेहरे पर करने से काफी नुकसान होते हैं.

गर्म पानी
अपना चेहरा हमेशा ठंड़े पानी से ही धोएं. गर्म पानी से फेस को धोने से हमारे इसकी प्राकृतिक नमी गायब हो जाती है. जिससे हमारे चेहरे की त्वचा रूखी और बेजान होने लगती है.

नींबू
नींबू का इस्तेमाल भी कभी त्वचा में सीधा नहीं करना चाहिए. नींबू का पीएच लेवल काफी अधिक होता है, जिससे हमारे नाजुक चेहरे पर रैशेज होने का खतरा बना रहता है.

गर्मी में बाथिंग के लिए इस्तेमाल करें ये Shower gel, स्किन रहेगी कोमल

ढेरों लाभ देता पाइनएप्पल, जानिए इसके फायदे