फाउंडेशन लगाते समय ध्यान रखें ये बातें, मेकअप बनेगा परफेक्ट
फाउंडेशन लगाते समय ध्यान रखें ये बातें, मेकअप बनेगा परफेक्ट
Share:

मेकअप के साथ महिलाएं फाउंडेशन का इस्तेमाल जरूर करती हैं. लेकिन इसे लगाने का भी सही तरीका होता है. गर इसे गलत तरीके से लगाया जाये तो आपके चेहरे को नुकसान भी हो सकता है. फाउंडेशन लगाते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत होती हैं क्योंकि इससे जुड़ी गलतियाँ चहरे पर चमक लाने की बजाय उसे बेजान बना सकता हैं. इसलिए आज हम आपक लिए फाउंडेशन लगाते वक्त बरती जाने वाली सावधानियों से जुड़ी जानकारी एलकार आए हैं. 

पाउडर फाउंडेशन ना लगाएं
पाउडर फाउंडेशन से आपका चेहरा आर्टिफीशियल दिखेगा और इससे चेहरा सूख जाता है. इसकी जगह पर क्रीम फाउंडेशन या लिक्‍विड फाउंडेशन लगाएं.

फाउंडेशन टेस्‍ट करें
जब भी आप फाउंडेशन खरीदने जाती हैं, तो आप उसे अपनी कलाई पर टेस्‍ट कर के देखती हैं, जो कि गलत है. आपके चेहरे और आपकी कलाई का रंग अलग होता है इसलिये हमेशा फाउंडेशन को चेहरे पर लगा कर देखें.

पहले प्राइमर लगाएं
लड़कियां फाउंडेशन को डायरेक्‍ट चेहरे पर लगा लेती हैं जिससे चेहरा अजीब सा दिखने लगता है. चेहरे पर पहले प्राइमर लगाएं और फिर फाउंडेशन लगाएं. इससे आपका फाउंडेशन ज्‍यादा देर तक टिकेगा.

हमेशा फाउंडेशन ब्रश का प्रयोग करें
अभी तक आप फाउंडेशन को ब्रश या उंगलियों से लगा रही होंगी. आपको फाउंडेशन लगाने के लिये ब्रश का प्रयोग करना चाहिये. ब्रश से फाउंडेशन एक समान लगता है और त्‍वचा में पूरी तरह से समा जाता है.

कंसीलर भी लगाएं
अंडर आई डार्क सर्कल को छुपाने के लिये कंसीलर लगाना ना भूलें. फाउंडेशन अकेला डार्क सर्कल को नहीं छुपा सकता. प्राइमर लगाने के तुरंत बाद ही कंसीलर लगाना चाहिये और उसके बाद फाउंडेशन का प्रयोग करन चाहिये.

गर्मी में बाथिंग के लिए इस्तेमाल करें ये Shower gel, स्किन रहेगी कोमल

ढेरों लाभ देता पाइनएप्पल, जानिए इसके फायदे

शेरवानी लेते समय ध्यान में रखें ये बातें, नहीं होगा लुक ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -