गर्मी में चेहरे को ठंडा रखता है एलो-वेरा, जानें इसके फायदे

गर्मी में चेहरे को भी कूल रखना है तो आप एलो वेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपके चेहरे की जलन को कम करता है और स्किन को भी सॉफ्ट बनता है. यह बिना किसी नुकसान के आपको खूबसूरत त्वचा प्रदान करेगा. इसी के बाद आज हम आपको बताने जा रहे है कि किस तरह आप अपनी स्किन के अनुसार एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं. तो आइये जानते है इसके बारे में. 
 
रूखी त्‍वचा के लिये
त्‍वचा को नमी पहुंचाने के लिये एलोवेरा जेल काफी अच्‍छा होता है. आपको सिर्फ एलोवेरा जेल को औलिव औइल, शहद और बादाम तेल के साथ मिक्‍स करें. इसे चेहरे पर लगाएं और फिर आधे घंटे के बाद धो लें. यह आपके चेहरे को काफी लंबे समय तक मौइस्‍चराइज रखेगा और उम्र से पहले पड़ने वाली झुर्रियों को हटाएगा.

ऑयली स्‍किन के लिये
दही के साथ थोड़ा एलो वेरा जेल और टमाटर का रस मिलाइये और इस पेस्‍ट को चेहरे पर लगा कर हल्‍के हल्‍के मसाज कीजिये. इससे चेहरे का औइल निकलेगा और मुंहासों के निशान भी मिट जाएंगे. इस पेस्‍ट को चहरे पर 20 मिनट के लिये लगा छोड़ दें और फिर चेहरा धो लें.

संवेदनशील त्‍वचा के लिये
जिनकी स्‍किन संवेदनशील होती है, उनके चेहरे पर मुंहासे काफी जल्‍दी आते हैं और उनकी उम्र का भी जल्‍दी ही पता चलने लगता है. अगर आपकी त्वचा भी संवेदनशील है तो एलो वेरा और पपीते का पेस्‍ट बना कर लगाये, इसमें आपको काफी मदद मिलेगी. यह स्‍किन को हाइड्रेट करती है और एक्‍ने से बचाती है. इसके अलावा इससे चेहरे पर तुरंत ही ग्‍लो भी आता है.

गर्मी में बाथिंग के लिए इस्तेमाल करें ये Shower gel, स्किन रहेगी कोमल

ढेरों लाभ देता पाइनएप्पल, जानिए इसके फायदे

शेरवानी लेते समय ध्यान में रखें ये बातें, नहीं होगा लुक ख़राब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -