मारुति सुजुकी ने लागत में वृद्धि के कारण वाहन की कीमतों में 1.9 प्रतिशत तक की वृद्धि की

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को घोषणा की कि उसने तत्काल प्रभाव से बोर्ड में कीमतों में 0.9 प्रतिशत से 1.9 प्रतिशत की वृद्धि की है।

ऑल्टो से लेकर एस-क्रॉस तक कई तरह के वाहन बेचने वाली कंपनी ने कहा कि उसने इनपुट लागत बढ़ने के कारण कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है। इसमें कहा गया है कि 18 अप्रैल से शुरू हुए मॉडलों में एक्स-शोरूम मूल्य निर्धारण (नई दिल्ली) में भारित औसत मूल्य वृद्धि 1.3 प्रतिशत है।

सामग्री की लागत में चल रही वृद्धि के कारण, एमएसआई ने जनवरी 2021 से मार्च 2022 तक वाहन की कीमतों में लगभग 8.8% की वृद्धि की। कंपनी की वाहन बिक्री की लागत विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण पिछले एक साल में नकारात्मक रूप से प्रभावित हुई है, ऑटोमेकर ने इस महीने की शुरुआत में एक नियामक फाइलिंग में कहा था।

ऑटोमेकर्स स्टील, कॉपर, एल्यूमीनियम और कीमती धातुओं जैसी कई महत्वपूर्ण वस्तुओं की बढ़ती लागत के प्रभाव को संतुलित करने के लिए नियमित आधार पर कीमतें बढ़ा रहे हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पिछले हफ्ते कारों की कीमत में 2.5 प्रतिशत की वृद्धि की, जिसके परिणामस्वरूप 63,000 रुपये तक की कीमतों में वृद्धि हुई। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, इस बीच, 1 अप्रैल तक बोर्ड भर में कीमतों में 4% तक की वृद्धि हुई है। ऑडी, मर्सिडीज-बेंज, और बीएमडब्ल्यू, दूसरों के बीच, हाल ही में कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है।

बीजेपी विधायक की स्कॉर्पियो ने बाइक सवार भाइयों को रौंदा, दोनों की मौत

मात्र 5 लाख रूपए में मिल रही है ये शानदार फीचर्स वाली कार

WhatsApp को UPI उपयोगकर्ता को 100 मिलियन तक बढ़ाने के लिए नियामकीय मंजूरी मिली

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -