Maruti की यह धांसू कार ग्राहकों को देगी 30 किलो​मीटर से उपर का माइलेज
Maruti की यह धांसू कार ग्राहकों को देगी 30 किलो​मीटर से उपर का माइलेज
Share:

किफायती कारों को भारतीय वाहन बाजार में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. अधिकतर मिडिल क्लास परिवार ऐसी कारें ज्यादा खऱीदने की तलाश में रहते हैं, जिनका माइलेज अधिक हो और मेंटेनेंस कम हो तो ऐसे में हम आपको मार्केट में मौजूद दो किफायती और स्टाइलिश कारों के बारे में बता रहे हैं. हम आपको नए BS6 इंजन वाली किफायती कार Maruti Suzuki Alto और Renault Kwid की जानकारी दे रहे हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

निसान की इस कार को मिला नया अपडेट

अगर बात करें Renault Kwid BS6 के पावर और स्पेशिफिकेशन की तो Renault Kwid में 799cc लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5678 Rpm पर 53.26 Hp की पावर और 4386 Rpm पर 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Renault Kwid के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. डाइमेंशन की बात की जाए तो Kwid की लंबाई 3679 mm, चौड़ाई 1579 mm, ऊंचाई 1478 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm, व्हील बेस 2422 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 28 लीटर है. वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो Renault Kwid के फ्रंट में लॉवर ट्रांसवर्स के साथ मैकफर्सन स्ट्रट संस्पेंशन और रियर में कॉइल स्प्रिंग के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिया गया है. वहीं सबसे जरूरी कीमत की बात के मामले में Renault Kwid की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2,92,290 रुपये है.

Royal Enfield : कंपनी की इस बाइक ने ग्राहकों को बनाया दीवाना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Maruti Suzuki Alto में 796cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 47.33 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. मारुति सुजुकी की ऑफिशियल साइट के अनुसार, इसकी माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki Alto पेट्रोल में 22.05 kmpl का माइलेज दे सकती है. प्रति किलो CNG में 31.59 Km/kg का माइलेज दे सकती है. वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Alto के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. वहीं सस्पेंशन की बात करें तो Maruti Suzuki Alto के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में 3-लिंक रिगीड एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है. वहीं डाइमेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Alto की लंबाई 3445 mm, चौड़ाई 1490 mm, ऊंचाई 1475 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, व्हीलबेस 2360 mm, कुल वजन 1185 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 35 लीटर है. वहीं कीमत के मामले में Maruti Suzuki Alto की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2,94,800 रुपये है.

बाइक निर्माता कंपनी के कर्मचारियों ने स्वैच्छिक रूप से एक दिन का वेतन किया दान

Skoda की यह अपकमिंग कार आपको देगी 340 किलोमीटर का माइलेज

दमदार बाइक में शामिल है Hero Splendor Plus, खरीदने के लिए चुकाने पड़ेंगे अ​तिरिक्त दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -