शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल को मरणोपरांत मिला 'शौर्य चक्र' सम्मान, 5 आतंकियों को किया था ढेर
शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल को मरणोपरांत मिला 'शौर्य चक्र' सम्मान, 5 आतंकियों को किया था ढेर
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में वीरगति को प्राप्त हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल (Major Vibhuti Shankar Dhoundiyal) को मरणोपरांत शौर्य चक्र से नवाज़ा गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली में शहीद मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की मां और पत्नी लेफ्टिनेंट नितिका ढौंडियाल को ये शौर्य चक्र प्रदान किया.

18 फरवरी 2019 को मेजर ढौंडियाल जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुई एक मुठभेड़ में शहीद हुए थे. बता दें कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था. इसमें 40 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे. इस हमले के बाद ही पुलवामा के पिंगलान गांव में आतंकियों का सफाया करने के लिए सेना ने एक अभियान चलाया था. पिंगलान में हुए इस एनकाउंटर में चार जवान शहीद हुए थे. इन शहीदों में मेजर रैंक के अफसर विभूति ढौंढियाल भी शामिल थे.

पुलवामा आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल की पत्नी नितिका कौल ढौंडियाल ने भी इसी साल सेना ज्वाइन किया है. पति से प्रेरणा लेते हुए नितिका कौल ने मल्टीनेशनल कंपनी की जॉब छोड़ दी और सेना में शामिल होने का निर्णय लिया. उन्होंने शॉर्ट सर्विस कमीशन पास करने के बाद गत वर्ष ट्रेनिंग शुरू की थी. जिसके बाद वह सेना में भर्ती हो गई.

हम्बनटोटा आईएसओ मानकों को पूरा करने वाला श्रीलंका का पहला बंदरगाह

IFFI 2021: सीएम प्रमोद सावंत का खुलासा, ये है उनकी सबसे ज्यादा पसंदीदा फिल्म

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए अपने शहर का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -