निफ्टी 50 इंडेक्स की कमाई काफी हद तक बनी रह सकती है: रिपोर्ट
निफ्टी 50 इंडेक्स की कमाई काफी हद तक बनी रह सकती है: रिपोर्ट
Share:

पिछले कुछ हफ्तों में अधिकांश कमोडिटीज में उछाल ने मुद्रास्फीति पर फिर से ध्यान आकर्षित किया है, जिससे कई डर भारतीय उद्योग जगत की कमाई पर प्रतिकूल प्रभाव डालेंगे। जबकि गैर-निफ्टी बास्केट के लिए परिदृश्य सही हो सकता है, निफ्टी 50 इंडेक्स की कमाई काफी हद तक बनी रह सकती है। 

घरेलू ब्रोकरेज कंपनी मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि पूरा नहीं हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मांग के माहौल में अनिश्चितता के साथ, कंपनियों के लिए कमोडिटी की लागत में वृद्धि को पारित करना मुश्किल होगा। ऐसे परिदृश्य में ऑटो, उपभोक्ता स्टेपल और ड्यूरेबल्स सेक्टर अत्यधिक प्रभावित होंगे। बैंकिंग में, इसने कहा कि कॉरपोरेट्स द्वारा ऋण को हटाने से ऋण वृद्धि पर और प्रभाव पड़ा है। मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट के अनुसार, मुद्रास्फीति में वृद्धि मौद्रिक सहजता चक्र के अंत का संकेत दे सकती है, जिससे सिस्टम के लिए फंडिंग लागत में लगातार गिरावट आई है, जिससे स्वस्थ मार्जिन बढ़ रहा है। 

हालांकि, ऑटो, कंज्यूमर, ड्यूरेबल्स मार्जिन पर प्रतिकूल प्रभाव धातु, सीमेंट, तेल और गैस क्षेत्रों में आय में वृद्धि से संतुलित होगा। आईटी क्षेत्र, जो निफ्टी के भार का 15 प्रतिशत है, मोटे तौर पर कमोडिटी मुद्रास्फीति से अछूता है। उन्होंने कहा, गैर-निफ्टी, गैर-कमोडिटी बास्केट में कमाई पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, क्योंकि व्यापक लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था में कमजोर मांग पृष्ठभूमि को देखते हुए।

कैबिनेट ने एनडीआरएफ अकादमी, नागपुर में निदेशक पद के सृजन को दी मंजूरी

वित्त मंत्रालय ने दूसरी कोरोना लहर से प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्रोत्साहन पैकेज की बनाई योजना: रिपोर्ट

फ्लिपकार्ट ने 3 महीने में 23,000 कर्मचारियों को विभिन्न पदों पर किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -