वित्त मंत्रालय ने दूसरी कोरोना लहर से प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्रोत्साहन पैकेज की बनाई योजना: रिपोर्ट
वित्त मंत्रालय ने दूसरी कोरोना लहर से प्रभावित क्षेत्रों के लिए प्रोत्साहन पैकेज की बनाई योजना: रिपोर्ट
Share:

भारत एक घातक कोरोना लहर से सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों के लिए एक प्रोत्साहन पैकेज तैयार कर रहा है, जिसका उद्देश्य स्थानीय लॉकडाउन से जूझ रही अर्थव्यवस्था का समर्थन करना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्त मंत्रालय पर्यटन, विमानन और आतिथ्य उद्योगों को बढ़ावा देने के प्रस्तावों पर काम कर रहा है, रिपोर्ट में कहा गया है कि विचार-विमर्श निजी होने के कारण पहचाना नहीं गया है। 

उन्होंने कहा कि चर्चा शुरुआती चरण में है और घोषणा के लिए कोई समयसीमा तय नहीं की गई है। वित्त मंत्रालय के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। कोविड -19 संक्रमण की नवीनतम लहर ने भारत को महामारी के लिए वैश्विक आकर्षण का केंद्र बना दिया है और मार्च में दूसरी लहर के बाद से यात्रा को समाप्त कर दिया है, भले ही प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल की तरह सख्त राष्ट्रव्यापी तालाबंदी को लागू करने से इनकार कर दिया हो। प्रतिदिन लगभग 200,000 मामलों के साथ कई स्थानीय सरकारों (महाराष्ट्र और तमिलनाडु, भारत के सबसे औद्योगिक राज्यों सहित) ने वायरस के प्रसार के खिलाफ प्रतिबंध लगा दिया है। 

इसने कई अर्थशास्त्रियों को 1 अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए अपने पूर्वानुमानों में कटौती करने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि बढ़ती बेरोजगारी और उपभोक्ताओं के बीच घटती बचत ने दोहरे अंकों की वृद्धि की संभावना को कम कर दिया। जबकि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष को उम्मीद है कि भारत की अर्थव्यवस्था इस साल मार्च तक 12.5 प्रतिशत का विस्तार करेगी, और जुलाई में पूर्वानुमान पर फिर से विचार करेगी, देश का केंद्रीय बैंक 10.5 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान लगाता है।

कैबिनेट ने एनडीआरएफ अकादमी, नागपुर में निदेशक पद के सृजन को दी मंजूरी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफ़ा, जानिए क्या हो गए भाव

कम मुद्रास्फीति लक्ष्य में विकास को हो सकती है हानि: आरबीआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -