मध्यम तेजी पर बंद हुआ शेयर बाजार, मेटल स्टॉक्स में आई बढ़ोतरी

Apr 29 2021 04:09 PM
मध्यम तेजी पर बंद हुआ शेयर बाजार, मेटल स्टॉक्स में आई बढ़ोतरी

पूरे कारोबारी सत्र में एक संकीर्ण दायरे में कारोबार करने के साथ ही बाजार दिन के लिए मामूली रूप से अधिक बंद हुए। मासिक एफए एंड ओ समाप्ति के कारण बाजार लाभ और नुकसान के बीच आ गया था। फेड ने अपनी बैठक में अपनी मौद्रिक नीति को ढीला रखते हुए और बांड खरीदने के माध्यम से आक्रामक समर्थन को पुष्ट करके आर्थिक विश्वास पर मुहर लगाई। वहीं, सेंसेक्स 32 अंकों की तेजी के साथ 49765 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 30 अंकों की तेजी के साथ 14894 पर बंद हुआ।

क्षेत्रीय सूचकांकों में, धातु 4 प्रतिशत से अधिक व्यापार में बढ़ती रही । व्यक्तिगत रूप से, स्टील स्पेस और बजाज ट्विन्स के स्टॉक्स शीर्ष निफ्टी फायदे के रूप में खड़े थे। जबकि हारने वालों में आयशर मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, एचडीएफसी, एचसीएल टेक और टाटा मोटर्स जैसे शेयर शामिल थे।

बैंक निफ्टी ने दोनों सूचकांकों के सपाट नोट पर बंद होने के साथ निफ्टी सूचकांक में मामूली गिरावट दर्ज की । जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और सेल जैसे प्रमुख दिग्गजों के रूप में निफ्टी मेटल इंडेक्स 4.5 प्रतिशत अधिक रहा। इस बीच, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 29 पैसे की बढ़त के साथ 74.07 (अनंतिम) पर बंद हुआ।

IIT बॉम्बे ने कोरोना रोगियों के इलाज के लिए निकाला ऑक्सीजन उत्पन्न करने का ये अनोखा तरीका

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इस कारण नहीं हो रहा है कोई बदलाव

टाटा मोटर्स के ग्लोबल डिजाईन चीफ प्रताप बोस ने अपने पद से दिया इस्तीफा