Indian Woman Hokey: हॉकी टीम के कोच मारिन का बड़ा बयान, कहा- 'ओलंपिक की तैयारियों में फिटनेस...'
Indian Woman Hokey: हॉकी टीम के कोच मारिन का बड़ा बयान, कहा- 'ओलंपिक की तैयारियों में फिटनेस...'
Share:

इंडियन महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने टोक्यो ओलंपिक के लिए ‘फिटनेस’ को अहम बताते हुए कहा कि आगामी अभ्यास शिविर में इस पर जोर देने के साथ टीम के कमजोर पक्षों को मजबूत किया जाएगा. हॉकी इंडिया ने बीते शनिवार यानी 15 फरवरी 2020 को 25 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों की कोर टीम की एलान की जिसने रविवार यानी आज 16 फरवरी 2020 से बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) शिविर में अभ्यास शुरू किया. खिलाड़ी 27 दिनों तक चलने वाली इस प्रशिक्षण और अनुकूलन शिविर में मारिन की देख-रेख में अभ्यास करेगी. टीम को इस साल जून में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और जुलाई-अगस्त में ओलंपिक में हिस्सा लेना है. 

रिपोर्ट्स के अनुसार मारिन ने कहा कि न्यूजीलैंड के दौरे से सीख लेते हुए हमने कुछ ऐसे क्षेत्रों का चयन किया है जिसमें सुधार की जरूरत है, हमारे में इसमें सुधार करने का मौका होगा. भारतीय कोच ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों को लेकर यह हमारे लिए अहम समय है इसलिए आगामी शिविर में फिटनेस पर सबसे ज्यादा ध्यान रहेगा. यही समय है जब हम अभ्यास शिविर में अतिरिक्त मेहनत कर सकते हैं.

हम आपको बता दें पिछला एक साल भारतीय महिला टीम के लिए अच्छा रहा जहां उसने एफआईएच महिला सीरिज फाइनल्स, हिरोशिमा 2019, जापान में ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता और एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर्स ओड़िशा में जीत दर्ज की. टीम ने इसके अलावा स्पेन, मलेशिया, कोरिया और इंग्लैंड के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया.

Women T20 World Cup: इस दिन से शुरू होगा विश्व कप, जानिए भारत का पूरा शेड्यूल

इंग्लैंड ने जीता दूसरा T-20, आखिरी गेंद में समाप्त हुआ मैच

पांचवी बेटी की पिता बने शाहीद अफरीदी, अपनी आत्मकथा में 'बेटियों' के लिए कह चुके हैं ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -