Women T20 World Cup: इस दिन से शुरू होगा विश्व कप, जानिए भारत का पूरा शेड्यूल
Women T20 World Cup: इस दिन से शुरू होगा विश्व कप, जानिए भारत का पूरा शेड्यूल
Share:

ICC महिला टी-20 विश्व कप का 7वां सीजन ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी 2020 से शुरू होने वाला है. वहीं 8 मार्च 2020 को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जानें वाला है. वहीं  2009 में हुए पहले विश्व कप की मेजबानी करने वाला इंग्लैंड ही पहला विश्व विजेता भी बना था. फिर 2010, 2012 और 2014 लगातार तीन बार ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने वर्ल्ड कप जीता. इस विजयी रथ को 2016 में वेस्टइंडीज ने रोका, जब भारतीय सरजमीं पर हुए टूर्नामेंट के फाइनल में इस टीम ने कंगारुओं को ही पटका था. मगर 2018 में एकबार फिर ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल रही.

हर टीम खेलेगी दो-दो अभ्यास मैच: जंहा एक भी विश्व कप न जीत पाने वाली भारतीय टीम चाहेगी कि इस बार कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में विश्व कप देश आए. टूर्नामेंट के मुख्य मुकाबले शुरू होने से पहले 15 से 20 फरवरी के बीच 10 अभ्यास मैच खेले जाएंगे. हम आपको बता दें कि हर टीम को दो-दो मैच खेलने का मौका मिलेगा. विश्व कप का पहला मुकाबला 21 फरवरी को सिडनी में मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारतीय महिला टीम के बीच खेला जाएगा. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के बीच भी एक त्रिकोणीय सीरीज खेली गई थी, इस अनुभव का फायदा निश्चित तौर पर हरमप्रीत की टीम को मिलेगा.

इंडिया टीम का शेड्यूल: रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार विश्व कप के ग्रुप ए में भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम हैं तो वहीं दूसरे ग्रुप में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, थाईलैंड और वेस्टइंडीज हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप का उद्घाटन मुकाबला खेलने के बाद भारतीय महिलाएं अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश से टकराएंगी. वहीं तीसरा मैच न्यूजीलैंड से 27 फरवरी 2020 को होने वाला है. इसके बाद 29 फरवरी को श्रीलंका की टीम भारतीय टीम से मुकाबला करेगी. 5 मार्च को सिडनी में सेमीफाइनल मुकाबले होंगे तो वहीं टुर्नामेंट का फाइनल रविवार 8 मार्च को विश्व महिला दिवस के मौके पर होगा.

पांचवी बेटी की पिता बने शाहीद अफरीदी, अपनी आत्मकथा में 'बेटियों' के लिए कह चुके हैं ये बात

आईएसएल-6 : आज केरला में बेंगलुरु करेगा साउदर्न डर्बी की मेज़बानी

एशियन टीम चैंपियनशिप: भारतीय बैडमिंटन टीम ने थाइलैंड को दी करारी मात, पहुंची सेमि फाइनल में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -