इंग्लैंड ने जीता दूसरा T-20, आखिरी गेंद में समाप्त हुआ मैच
इंग्लैंड ने जीता दूसरा T-20, आखिरी गेंद में समाप्त हुआ मैच
Share:

क्रिकेट के लिहाज से पिछले कुछ दिनों से बहुत ही अच्छा चल रहा है. जंहा पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच लगातार दो टी-20 सुपर ओवर में खत्म हुए तो अब दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच जारी तीन टी-20 मैच की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों का फैसला भी आखिरी गेंद में हुआ है. दिलचस्प बात यह है कि जहां पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीता तो बीती रात हुए दूसरे टी-20 में इंग्लैंड ने बाजी मारी. अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी-20 रविवार शाम यानी 16 फरवरी 2020 को खेला जाने वाला है.

इंग्लैंड ने दिया 203 रन का विशाल लक्ष्य: रिपोर्ट्स के अनुसार डरबन के किंग्समीड मैदान पर खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डीकॉक ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्ला थमाया. भले ही जोस बटलर और जो डेनली जैसे खिलाड़ी फेल रहे, लेकिन सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (29 गेंदों में 40 रन), जॉनी बेयरस्टो (17 गेंदों में 35 रन), मोईन अली (11 गेंदों में 39 रन) और बेन स्टोक्स की नाबाद पारी (30 गेंदों में 47 रन) के बूते इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर्स में सात विकेट के नुकसान पर 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. वैसे तो सभी प्रोटियाज गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई, लेकिन पिछले मैच के हीरो रहे लुंगी एनगिडी को सर्वाधिक तीन विकेट मिले.

जीता हुआ मैच हारा दक्षिण अफ्रीका: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इंग्लैंड के 202 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद शानदार रही. टेम्बा बावुमा और क्विंटन डीकॉक ने मिलकर महज 7.5 ओवर में ही पहले विकेट के लिए 92 रन जोड़ दिए. इस दौरान डीकॉक ने महज 17 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. अब्दुल रशीद की गेंद पर गगनचुंबी छक्का जमाकर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे तेज टी-20 फिफ्टी का अपना ही रिकॉर्ड सुधारा. मैच इंग्लैंड की पकड़ से निकलता नजर आ रहा था, तभी मार्क वुड ने लगातार दो ओवर में दोनों अफ्रीकी सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. बेहद खतरनाक नजर आ रहे डीकॉक एक बेहतरीन शॉट पर बाउंड्री के नजदीक बेन स्टोक्स द्वारा लपके गए तो 10वें ओवर में बावुमा विकेट के पीछे बटलर के दस्तानों में समां गए.

आईएसएल-6 : आज केरला में बेंगलुरु करेगा साउदर्न डर्बी की मेज़बानी

एशियन टीम चैंपियनशिप: भारतीय बैडमिंटन टीम ने थाइलैंड को दी करारी मात, पहुंची सेमि फाइनल में...

Bengaluru Open: लीएंडर पेस और मैथ्यू एबडेन ने किया शानदार प्रदर्शन, फाइनल में हासिल की जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -