4.8 मिलियन डॉलर में बिकी मर्लिन मुनरो की ड्रेस
4.8 मिलियन डॉलर में बिकी मर्लिन मुनरो की ड्रेस
Share:

1962 में यूएस प्रेजिडेंट जॉन एफ केनेडी के सामने एप्पी बर्थडे के सेक्सी प्रस्तुतिकरण के वक्त मर्लिन मुनरो द्वारा पहनी गयी स्किन टाइट ड्रेस को एक ऑक्शन के दौरान 4.8 मिलियन डॉलर में नीलाम किया गया. जीन लुइस द्वारा डिजाईन की गयी सिक्विन्स में लिपटी इस ड्रेस को रिप्लेय्ज़ बिलीव इट ओर नॉट ने खरीदा. इस ड्रेस का कलर मुनरो के स्किन टोन से मैच करता है और यह ड्रेस इतनी टाइट थी कि ऐसा लगता था कि मुनरो पर कपडा रखकर सीला गया हो और यह एक तरह से उन्हें न्यूड दिखाने का भ्रम पैदा कर रहा था.

20वीं शताब्दी की सबसे फेमस सेक्स सिम्बल मोनरो ने यह ड्रेस केनेडी के सामने हैप्पी बर्थडे टू यू गाते वक्त पहनी थी. यह परफॉरमेंस डेमोक्रेटिक पार्टी की फण्ड रेजिंग के लिए था जोकि न्यू यॉर्क के मैडिसन स्क्वायर में आयोजित हुआ था. सम लाइक हॉट और जेंटलमेन प्रेफर ब्लोन्ड्स जैसी फिल्मों की स्टार मुनरो की मौत ड्रग की ओवरडोज़ से हुई थी.

स्वर्गीय फण्ड मैनजेर मार्टिन ज़्वेग ने क्रिस्टी के ऑक्सन में 1999 में यह ड्रेस 1.26 मिलियन डॉलर में खरीदी थी. ज़्वेग ने इस ड्रेस को महज एक इन्वेस्टमेंट के तौर पर खरीदा था इसलिए उन्होंने इस ड्रेस को क्लाइमेट कण्ट्रोल डिस्प्ले में रख दिया था. यह ड्रेस मुनरो की ज़िन्दगी की काफी चीजो के साथ ऑक्सन के लिए रखी गयी थी. अगर मुनरो जिन्दा होती तो अभी 90 साल की होती.

ड्रीम कार्दशियन की वजह से बदल गए हैं रॉब

एम्बर से तलाक के बाद जॉनी डेप और वेनेसा का प्यार फिर चढ़ रहा है परवान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -