भारत के खिलाफ मैदान में उतरते ही मार्करम ने बनाया 'ऐतिहासिक रिकॉर्ड'
भारत के खिलाफ मैदान में उतरते ही मार्करम ने बनाया 'ऐतिहासिक रिकॉर्ड'
Share:

भारत और अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट स्टेडियम में खेला जा रहा हैं, भारत हर संभव अपने विजयी रथ को जारी रख इस मैच को भी अपनी मुट्ठी में करना चाहेगा, भारत पहले ही डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में 1 फरवरी को खेले गए पहले वनडे में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका हैं. वहीं, अफ्रीकी टीम इस मैच को अपने नाम कर भारत की बराबरी करना चाहेगा. हालांकि, अफ्रीका के लिए भारत से पार पाना कतई भी आसान नहीं होगा. 

अफ्रीकी टीम से पहले ही दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं, वहीं पिछले मैच में शानदार शतक जड़ने वाले नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसिस भी चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम की कप्तानी युवा खिलाड़ी एडियन मार्करम को सौंपी गई हैं. इसी के साथ आज कप्तान के रूप में अपने पहले वनडे में भारत के खिलाफ कप्तानी करने उतरे एडियन मार्करम ने वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया हैं. उन्होंने जो रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं, वह दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट इतिहास का बेहद ही ख़ास कीर्तिमान हैं. 

एडियन मार्करम इस तरह से दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट इतिहास में सबसे कम मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट इतिहास में सबसे काम वनडे मैच खेलकर वनडे में कप्तानी क्लीव राइस ने की थी जिसके बाद दूसरे सबसे कम मैचों में कप्तानी करने वाले कप्तान एडियन मार्करम बन गए हैं. 

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर रहाणे ने दिया यह बयान

गांगुली को भरोसा, सीनियर टीम में जगह बनाएंगे ये जूनियर खिलाड़ी

तो इन कारणो से आज का मैच भी जीतेगा भारत

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -