चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर रहाणे ने दिया यह बयान
चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर रहाणे ने दिया यह बयान
Share:

6 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में अफ्रीका के खिलाफ डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में शानदार 79 रनो की मैच जिताऊ पारी खेलने वाले बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने हाल ही मे स्वयं के 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने को लेकर बयान दिया हैं. रहाणे ने कहा है कि,  मैं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये अधिक तैयार हूं. अब पहले से परिपक्व हूं. मुझे पता है कि चौथे नंबर पर पारी को कैसे आगे बढाना है .’’ आपको बता दे कि, पिछले कई समय से भारतीय टीम में एक दिवसीय मैच में किसी भी खिलाड़ी का 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने का स्थान निश्चित नहीं हैं. 

रहाणे ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने की दावेदारी पेश की हैं. उन्होंने आगे कहा कि, मैं उस क्रम पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था क्योंकि पहले भी उस क्रम पर बल्लेबाजी कर चुका हूं .’’ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट में खेली गई 48 रन की पारी को याद करते हुए रहाणे ने कहा कि, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना अलग है. पिछले टेस्ट में मिली जीत से यह आत्मविश्वास आया है जिसमें मैने 48 रन बनाये थे.

उन्होंने कहा ,‘‘हम उन्हें (अफ्रीका) को हलके में नहीं ले सकते. मुझे यह चुनौती बहुत पसंद आ रही है .’’मुझे चुनौतियों का सामना करना पसंद है. साउथ अफ्रीका में इस तरह के आक्रमण के खिलाफ आपको पता है कि किस तरह की चुनौती सामने है. गौरतलब है कि, हाल ही में कप्तान विराट कोहली ने भी 4 नंबर पर रहाणे के बल्लेबाजी करने को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि,  टीम में मध्यक्रम की बल्लेबाजी को लेकर प्रयोग जारी रहेगा. इंग्लैंड में होने वाले अगले विश्व कप के लिए हमारे पास रहाणे नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प हैं. 

2nd वनडे लाइव अपडेट: भारतीय पारी शुरू, धवन और रोहित क्रीज पर

गांगुली को भरोसा, सीनियर टीम में जगह बनाएंगे ये जूनियर खिलाड़ी

तो इन कारणो से आज का मैच भी जीतेगा भारत

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -