5 दिनों में माओवादियों ने कर डाली 2 भाजपा नेताओं की हत्या, CM बघेल की पुलिस के हाथ खाली !
5 दिनों में माओवादियों ने कर डाली 2 भाजपा नेताओं की हत्या, CM बघेल की पुलिस के हाथ खाली !
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में माओवादी एक बार फिर से दहशत फैलाने में लग गए हैं। अब सूबे के नारायणपुर जिले के भाजपा उपाध्यक्ष सागर साहू को माओवादियों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है। शुक्रवार (10 फरवरी) को मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए माओवादियों ने  घर में घुसकर गोली मार दी। बता दें कि, पिछले 5 दिनों में राज्य में यह भाजपा के दूसरे नेता की हत्या है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार (10 फरवरी) की रात 8 बजे भाजपा जिला उपाध्यक्ष सागर साहू नारायणपुर जिले के अंतर्गत आने वाले छोटे डोंगर गाँव में स्थित अपने घर में टीवी देख रहे थे। इसी दौरान मोटरसाइकिल से दो माओवादी आए और उनके घर का दरवाजा ठोंका। सागर साहू ने जैसे ही घर का दरवाजा खोला, माओवादी उनके घर के अंदर घुस गए। घर में घुसने के बाद माओवादियों ने उनके सिर में 2 गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। गोली लगते ही भाजपा नेता वहीं गिर पड़े। हत्या को अंजाम देकर माओवादी बाइक पर सवार होकर जंगल की तरफ फरार हो गए। आनन फानन में भाजपा नेता को स्थानीय हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहाँ से उन्हें नारायणपुर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। यहाँ उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

इस हत्याकांड की सूचना मिलते ही छत्तीसगढ़ पुलिस मौके पर पहुँची। पुलिस को सागर साहू के घर से गोली के 2 खोखे मिले हैं। गोली के खोखे को देखकर पुलिस ने भाजपा नेता सागर साहू के क़त्ल में AK-47 का इस्तेमाल होने की आशंका जाहिर की है। रिपोर्ट के मुताबिक, पहले माओवादियों ने सागर साहू को लौह अयस्क संयंत्र की स्थापना का समर्थन न करने की धमकी दी थी। इस क़त्ल को लेकर नारायणपुर के ASP हेमसागर सिदार ने कहा है कि मामले की छानबीन चल रही है। प्रारंभिक जाँच में सामने आया है कि नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने इस क़त्ल को अंजाम दिया है।

इस वारदात के बाद कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ राज्य की शासन व्यवस्था और पुलिस प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि मृत भाजपा नेता सागर साहू के घर से मात्र 100 मीटर दूर एक पुलिस स्टेशन स्थित है। हालाँकि इसके बाद भी माओवादियों ने क़त्ल को अंजाम दे दिया और छत्तीसगढ़ पुलिस की नींद नहीं खुली। बता दें कि इससे पहले माओवादियों ने रविवार (5 फरवरी) को बीजापुर जिले में भाजपा नेता नीलकंठ कक्केम की चाकू और कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी। वह विगत 15 सालों से उसूर के भाजपा मंडल अध्यक्ष थे। नीलकंठ कक्केम साली की विवाह की तैयारी करने के लिए अपने गाँव गए थे। इसी दौरान माओवादियों ने परिवार वालों के सामने उनकी हत्या कर दी थी।

नागालैंड में मतदान से पहले ही एक विधानसभा सीट जीत गई भाजपा, जानिए कैसे ?

केजरीवाल सरकार को एक और झटका, LG ने डिस्कॉम बोर्ड से AAP नेता को हटाया

ऐसे जुड़ेगा 'भारत' ? कांग्रेस अध्यक्ष के सामने ही लड़ पड़े नेता, जमकर चले लात-घूंसे, Video हुआ वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -