नक्सलियों ने की अपने ही साथी की बर्बरता से हत्या
नक्सलियों ने की अपने ही साथी की बर्बरता से हत्या
Share:

रायपुर : नक्सलियों ने अपने एक साथी की बहुत ही बर्बरता पूर्वक हत्या कर दी है, खबर है की संगठन छोड़ने की तैयारी कर रहे वहां के माओवादी हेमला भगत की जनअदालत लगाकर नक्सलियों ने हत्‍या कर दी। हेमला भगत की पत्नी को उन्होंने अपने कब्जे में ले लिया है। सूत्रों के मुताबिक हत्या करने के बाद भगत राम का शव सुकमा जिले के बुरगुम इलाके के जंगलों में फेंके जाने की खबर है। बस्तर डिवीजन के आईजी एसआरपी कल्लूरी ने इस जघन्य हत्याकांड की पुष्टि की है, उन्होंने कहा की भगत की हत्या उसकी पत्नी कोसी के सामने वरिष्ठ नक्सली नेता निर्मलक्का के इशारे पर की गई है। 

उन्होंने बताया कि भगत की हत्या करने के बाद से संगठन में जबरदस्त अंदरूनी मतभेद उभर कर सामने आ गए हैं तथा वह हलचल मची हुए है। सुकमा के एएसपी संतोष सिंह ने बताया कि हेमला भगत मूलत: बीजापुर जिले के गंगालूर के सावनार गांव का रहने वाला था। पुलिस हेमला भगत के शव को बरामद करने की कोशिश में जुटी हुई है जो अभी तक मिला नहीं है। पुलिस को जानकारी मिली थी की हेमला भगत और उसकी पत्‍नी कोसी माओवादियों का साथ छोड़कर पुलिस के सामने जल्‍द ही सरेंडर करने वाले थे तथा उन्होंने इसकी तैयारी भी कर ली थी। तथा वे जल्द ही पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने वाले थे | 

दोनों को माओवादियों ने कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा था तथा उन्हें कहा जा रहा था की वे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण न करे परन्तु भगत व उसकी पत्नी इसके लिए तैयार नहीं थी, वे जल्द से जल्द इस संगठन को छोड़ना चाहते थे । तथा बार बार समझाइश के बाद भी न मानने पर नक्सलियों ने भगत को जन अदालत लगाकर  उसकी हत्‍या कर दी। तथा इस हत्या के बाद वहा कुछ विरोध के स्वर भी सुनाई दिए । 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -