अफगान में फिर हुआ हवाई हमला, कई लोगों ने गवाई अपनी जान

ज्यादातर कई देशों में हवाई हमलों के मामले सामने आते रहते है। हाल ही में उत्तरी अफगानिस्तान में सरकारी हवाई हमलों में 24 नागरिकों की मौत हो गई, जिसमें बच्चों को शामिल किया गया था और 6 अन्य घायल हो गए थे। एक प्रमुख दैनिक से संपर्क करने वाले दो पर्यवेक्षकों ने कहा कि शनिवार के हवाई हमलों में मारे गए लोगों में से अधिकांश नागरिक थे। जिस प्रांत में यह गांव स्थित है, वहां का खानाबाद जिला तालिबान का नियंत्रण है। अफगान रक्षा मंत्रालय ने हालांकि कहा कि हवाई हमलों में 30 तालिबान लड़ाके मारे गए लेकिन यह दावा किया जा रहा है कि मारे गए लोगों में अफगान के नागरिक शामिल हैं।

हवाई हमले के रूप में तालिबान और सरकार द्वारा नियुक्त वार्ताकारों कतर में पहली बार बैठक के लिए अफगानिस्तान के भविष्य पर चर्चा और युद्ध संघर्ष के दशकों को समाप्त करने के लिए आ रहे थे। ग्रामीणों ने कहा कि एक प्रारंभिक हवाई हमले में तालिबान के एक लड़ाकू विमान से संबंधित एक घर को निशाना बनाया गया, जिसका घर लोगों को रोकने और तलाशी लेने के लिए एक चौकी के रूप में बढ़ाया गया रहा हवाई हमले देखने वाले लतीफ रहमानी ने कहा, विस्फोट ने पास के एक घर में आग लगा दी, एक परिवार को अंदर फंसाने और फोन से मीडिया से बात की।

रहमानी ने कहा कि किसान और ग्रामीण आग बुझाने के लिए दौड़े और एक दूसरे एयरस्ट्राइक की चपेट में आने से परिवार के सदस्यों को अंदर छोड़ दिया गया, जिसमें से कई की मौत हो गई। रहमानी ने कहा कि वह हवाई हमले के समय अपने घर पर काम कर रहे थे, एक दूसरे हवाई हमले के डर से जलती हुई इमारतों की ओर चलने के खिलाफ अपने पड़ोसियों को चेतावनी दी। इस क्षेत्र में एक दूसरे गवाह, कलामुद्दीन, जो कई अफगानियों की तरह सिर्फ एक नाम का उपयोग करता है, ने कहा कि एकमात्र तालिबान सेनानी जो शुरू में घर में ही मारे गए थे।

पाक में पीएम के इस्तीफे को लेकर बढ़ रही मांग

ईरान के आर्थिक सुधार को लेकर उठाया गया ये कदम

व्हाइट हाउस को लिखे पत्र में जहर भेजने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -