पहली बार वेब-सीरीज़ में काम कर रहे हैं मनोज बाजपेयी, कहा- 'परिवार और नौकरी दोनों...'
पहली बार वेब-सीरीज़ में काम कर रहे हैं मनोज बाजपेयी, कहा- 'परिवार और नौकरी दोनों...'
Share:

बॉलीवुड के बहुत ही शानदार एक्टर मनोज बाजपेयी जल्द ही वेब सीरीज में नजर आने वाले हैं. जी हाँ, वैसे उनकी गिनती हिंदी फिल्म जगत के उन अभिनेताओं में होती है जिनकी हिंदी भाषा पर मजबूत पकड़ मानी जाती है वहीं हाल ही में मनोज ने कहा कि 'उन्हें अपनी बेटी को हिंदी सिखाने में सबसे ज्यादा परेशानी आती है.'' आपको बता दें कि मनोज बाजपेयी ने सत्या, शूल, अलीगढ़ और गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी फिल्मों के जरिए अभिनय की दुनिया में अपनी धाक जमाई है और वह हिंदी को अपनी ताकत मानते हैं.

बीते दिनों हिंदी दिवस पर मनोज बाजपेयी ने एक इंटरव्यू में हिंदी भाषा और फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कहा, ''अगर मैं हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं और अगर मैं हिंदी जानता हूं तो ये मेरी कमज़ोरी नहीं है. ये मेरी ताकत है. जिसको हिंदी नहीं आती है, वो अपना सोचे." वहीं आगे मनोज ने कहा,"मुंबई जैसे शहर में मेरी बेटी को हिंदी सिखाना एक चुनौती है. मेरी बेटी हिंदी नहीं बोल पाती है. उसके स्कूल में अध्यापक, छात्र, उसके मित्र और घर के पास के मित्र और उनके मां-बाप सभी अंग्रेजी में बात करते हैं. सिर्फ मैं यानी उनका पिता ही उनसे हिंदी में बात करता हूं जिसे वो पिछड़ा हुआ समझती है. लेकिन मैं उनसे अंग्रेजी में बात नहीं करता क्योंकि कोई तो हो जो उससे हिंदी में बात करे."

मनोज ने अब तक गली गुलियां, रुख और मिसिंग, सत्यमेव जयते, बाघी 2 जैसी फिल्मों में काम किया है और जल्द ही वह अमेजन प्राइम की सिरीज "द फैमिली मैन" में नजर आने वाले हैं. अपनी इस सीरीज के ट्रेलर लांच इवेंट में मनोज ने कहा, ''उन्होंने पहली बार किसी वेब सीरीज़ में काम किया है और काफी समय बाद मेरे पास ऐसी स्क्रिप्ट आई थी और जब पता चला की राज और डीके का प्रोजेक्ट है, तो काफी उत्साहित था. 20 मिनट के नरेशन के बाद मैने मन बनाया की हां इसी से वेब डेब्यू करना है. ऐसा नहीं है की इससे पहले मेरे पास स्क्रिप्ट्स नहीं आई, पर मैं कुछ नया, सच्चा और कुछ ऐसा ढूंड रहा था जिससे दर्शक भी जुड़ाव कर पाएं. यह एक ऐसे इंसान की कहानी है जिससे लोग सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया जुड़ाव महसूस कर सकती है.'' 

वहीं आगे परिवार और नौकरी के बारे में मनोज ने कहा, ''सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि इस कमरे में बैठा हर एक शख्स की ज़िंदगी में ऐसी कठिनाइयां होती हैं. लेकिन फिर भी हम सभी उन कठिनाइयों से जूझ लेते हैं. क्योंकि हम सभी को पता है की यह दोनों दुनिया हमारे लिए कितनी महत्वपूर्ण हैं. हर किसी की ज़िंदगी में परिवार काफी माइने रखता है, पर काम और नौकरी भी महत्वपूर्ण होती है. दोनों का संतूलन बनाए रखना ही सही तरीका है. "

हिंदी दिवस पर बोले मनोज, कहा- हिंदी मेरी कमजोरी नहीं बल्कि मेरी ताकत

मनोज की वेब सीरीज The Family Man का गाना 'देगा जान' रिलीज, दमदार है लुक

The Family Man Trailer : दमदार रोल में दिखें मनोज वाजपेयी, फैंस के उड़े होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -