इन फिल्मों से चर्चाओं में आ गए थे मनोज बाजपेयी
इन फिल्मों से चर्चाओं में आ गए थे मनोज बाजपेयी
Share:

बॉलीवुड के बहुत ही शानदार अभिनेता माने जाने वाले मनोज बाजपाई आज अपना जन्मदिन मना रहे है. आप सभी को बता दें कि मनोज का जन्म 23 April 1969 को हुआ था और इन्होने अपने करियर की शुरुआत बचपन से ही कर दी थी. मनोज की पहली फिल्म 'द्रोहकाल' रही थी जो साल (1994) में आई थी और उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. मनोज ने अपने करियर की शुरुआत में ही लोगों के दिलों को जीत लिया और उनकी दूसरी फिल्म रही 'बैंडिट क्वीन' हालाँकि इस फिल्म को भारत में बैन कर दिया गया था क्योंकि इसमें कई उत्तेजक सीन्स थे.

मनोज ने लीड रोल, विलेन और सपोर्टिंग एक्टर सभी भूमिकाओं को बखूबी निभाया और आज उन्हें बॉलीवुड में सभी जानते है. इन्होने अपने काम से अपने नाम को ऊंचाई पर पहुंचा दिया. मनोज ने अपने करियर में कई फिल्में की, जैसे - सत्या, कौन, शूल, ज़ुबैदा , अक्स , करीब, दस्तक, दौड़, फरेब ,मिसिंग, हैप्पी, जुगाड़, आरक्षण, लंका, Special 26 , सत्याग्रह, महाभारत, अनजान, तांडव, नाम शबाना, रुख, Baaghi 2 , Sarkar 3, आदि.

बॉलीवुड के साथ ही मनोज ने तमिल फिल्मों में भी काम किया और उनकी तमिल डेब्यूट फिल्म रही प्रेमकथा जो एक रोमांटिक फिल्म रही. मनोज की कई फिल्में रोमांटिक और कॉमेडी भी रही और अक्सर ही इन्हे इनके डायलॉग्स की वजह से पसंद किया गया. मनोज ने फिल्म Gangs of Wasseypur में पाने प्रदर्शन से सभी को अपना दीवाना बना दिया और इस फिल्म के बाद उन्हें लोग और ज्यादा पसंद करने लगे. इन दिनों भी मनोज कई फिल्मों में व्यस्त है और उन्हें अभी आखिरी बार फिल्म अय्यारी में देखा गया, जहाँ वह सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ नजर आए थे. जल्द ही मनोज Love Sonia ,In the Shadows , Khuddoos , Sonchiriya , Satyamev Jayate ,जैसी फिल्मों में भी दिखाई दे चुके है. फिलहाल मनोज बाजपाई को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएँ.

करण जौहर की फिल्म में नजर आएंगे सलमान खान!

'ए twitter भइया! अब तो पैसा भी भर दिये हैं हम...', ब्लू टिक हटते ही घबराए अमिताभ बच्चन

ईद से पहले इन कलाकारों ने शेयर की अपनी पुरानी यादें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -