ईद से पहले इन कलाकारों ने शेयर की अपनी पुरानी यादें
ईद से पहले इन कलाकारों ने शेयर की अपनी पुरानी यादें
Share:

 21 अप्रैल को ईद-उल-फितर के जश्न के साथ खत्म होगा और ज़ी थिएटर के कलाकारों वकार शेख, शाहबाज़ खान और ज़ाकिर हुसैन के लिए उपवास और प्रार्थना का यह वक़्त बहुत ही अच्छा है। ज़ी थिएटर के नाटक 'कासगंज' में अभिनय करने वाले वकार का कहना है कि उन्होंने 14 वर्ष की उम्र में 'रोज़ा' रखना शुरू कर दिया था और छावनी ही में ईद मनाते थे क्योंकि उनके पिता सेना का हिस्सा ही थे। वह याद करते हैं, “यद्यपि एक किशोर के रूप में पूरे दिन का उपवास करना कठिन था, फिर भी शाम को इफ्तार के बीच स्वादिष्ट भोजन की कल्पना ने मुझे प्रेरित करती थी। साथ ही मेरे दादाजी मुझे हर दिन एक रुपया देते थे रोज़ा रखने के इनाम के रूप में और यह अभी भी मेरी पसंदीदा यादों में से एक है\।"

रमज़ान के गहरे महत्व को समझते हैं और बोलते हैं, "यह समय आपको आत्म-अनुशासन सिखाता है, भूख की तीव्रता को भी समझाता है और ज़रूरतमंद लोगों की सहायता करना भी सिखाता है। रमज़ान खुद को शुद्ध करने का भी वक़्त है जब हम किसी के बारे में बुरा बोलने , ईर्ष्या इत्यादि से परहेज़ करके करुणा और कृतज्ञता के साथ जीने की कोशिश भी करते हैं।"

वकार अक्सर रमज़ान के बीच शूटिंग करते हैं और बोलते है, "भूख और प्यास के बीच लंबे संवाद बोलना चुनौतीपूर्ण भी होने वाला है, लेकिन मैं अब ऐसा कर पाता हूं। मैं सुबह 'सेहरी' और 'इफ्तार' के दौरान अपने परिवार के साथ समय बिताने की भी कोशिश भी कर रहे है। शाम घर पर, हम सभी मिल्कशेक, जूस, समोसे, कबाब, बिरयानी, शीर खुरमा और फ्रूट चाट बनाने में जुट जाते हैं। यह पारिवारिक वक़्त मेरे लिए रमज़ान का सबसे खूबसूरत हिस्सा है। इस साल हालांकि उत्सव थोड़ा कम होगा क्योंकि मैंने बीते वर्ष अपने पिता को खो दिया और यह उनके बिना हमारी यह पहली ईद होने वाली है।"

सलमान की फिल्म के साथ रिलीज होगा आयुष की मूवी का टीज़र

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की हुई सगाई! सामने आई तस्वीर

CM योगी से लेकर शाहरुख़-कोहली तक, इन मशहूर सितारों को आधी रात को लगा ये बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -