23 जनवरी को लहराया जाएगा देश का सबसे बड़ा तिरंगा
23 जनवरी को लहराया जाएगा देश का सबसे बड़ा तिरंगा
Share:

रांची (झारखंड) : रक्षा मंत्री मनोहर पार्किकर देश का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराएंगे. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को रांची के पहाड़ी मंदिर पर देश का सबसे ऊंचा झंडा फहराने का न्योता दिया है जिसे रक्षा मंत्री ने ख़ुशी से स्‍वीकार कर लिया है. 23 जनवरी को रक्षामंत्री तिरंगा फहराएंगे जिसके लिए वह 22 जनवरी को रांची पहुंच जायेंगे.

आपको बता दे की शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. मंगलवार को वे हरियाणा के हिसार स्थित अग्रोहा धाम के लिए प्रस्थान करेंगे. वहां से वापस आने के बाद वे सात आरसीआर में आयोजित नीति आयोग के उप समूह की बैठक में शामिल होंगे. बुधवार को मुख्‍यमंत्री रघुबर दास शाम में नई दिल्ली से पटना के लिए उड़ान भरेंगे.

आपको जानकारी दे की पहाड़ी मंदिर पर फहराया जाने वाला देश का सबसे बड़ा राष्ट्रीय ध्वज होगा जो की लंबाई-चौड़ाई के लहाज से 99 गुणे 66 फीट का है. इस तिरंगे को फहराने के लिए 280 फीट ऊँचे टावर का निर्माण किया गया है. इस तिरंगे को फहराने की लगत 44 लाख बताई गई है और कहा जा रहा है की इसे पुणे से मंगाया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -