मंजू रानी ने महिलाओं की 35 किमी पैदलचाल में हासिल की जीत
मंजू रानी ने महिलाओं की 35 किमी पैदलचाल में हासिल की जीत
Share:

राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी पंजाब की मंजू रानी ने राष्ट्रीय अंतर प्रांत एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में महिलाओं की 35 किलोमीटर पैदल चाल जीती लेकिन एशियाई क्वालीफाइंग मार्क नहीं छू पाई। 24 साल की रानी ने बहुत गर्मी और उमस के बीच तीन घंटे 21 मिनट और 31 सेकंड में रेस को पूरा कर लिया। एशियाई खेलों का क्वालीफाइंग मार्क 2:58.30 है। उसने फरवरी में रांची में भारतीय पैदल चाल चैम्पियनशिप में 2:58.30 का वक़्त निकाल था। 

हरियाणा के जुनैद खान ने पुरूष वर्ग में तीन घंटे 37 सेकंड का वक़्त निकालकर जीत दर्ज की लेकिन एशियाई खेलों का 2 घंटे 35 मिनट का क्वालीफाइंग आंकड़ा नहीं छू सके। राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी राम बाबू ने इस टूर्नामेंट में अब तक हिस्सा नहीं लिया है। उन्होंने रांची में दो घंटे 31 मिनट 36 सेकंड का वक़्त निकालकर खिताब भी अपने नाम कर लाया है। महिलाओं की 400 मीटर दौड़ सेमीफाइनल में चार खिलाड़ियों ने 52.96 सेकंड का एशियाई खेल क्वालीफाइंग मार्क पर कर दिया। 

हरियाणा की अंजलि देवी ने 52.03 सेकंड का वक़्त निकाल लिया। तमिलनाडु की विद्या राज (52.43) दूसरे, हरियाणा की हिमांशी मलिक (52.46) तीसरे और महाराष्ट्र की ऐश्वर्या मिश्रा (52.73) चौथे स्थान पर बने हुए है। पुरूष वर्ग में केरल के मुहम्मद अजमल (45.51) ने टूर्नामेंट का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। वहीं केरल ही ही राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी मुहम्मद अनस 45.63 सेकंड का वक़्त निकालकर सेमीफाइनल हीट में दूसरे स्थान पर बने हुए है। ओडिशा की स्रबानी नंदा ने 11.69 सेकंड का समय निकालकर महिलाओं के 100 मीटर फाइनल में प्रवेश कर लिया। ज्योति याराजी ने 11.72 सेकंड के साथ फाइनल में स्थान बना लिया है। 

रोहित का पत्ता काटकर फिर कप्तान बनेंगे विराट कोहली ? एशिया कप के लिए ऐसी हो सकती है टीम

श्रीकांत के आगे नहीं टिके लक्ष्य PV सिंधु को भी मिली हार

WTC Final में मिली शर्मनाक हार, अब BCCI ने चयन समिति में किए बड़े बदलाव !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -