कैंसर को मात देने के बाद मनीषा कोइराला ने फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह की थी वापसी
कैंसर को मात देने के बाद मनीषा कोइराला ने फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह की थी वापसी
Share:

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस मनीषा कोइराला 16 अगस्त यानी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. मनीषा का जन्म नेपाल के काठमांडू में  सोलह अगस्त 1970 में हुआ. एक्ट्रेस मनीषा नेपाल के एक बड़े राजनीतिक फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. लेकिन एक्ट्रेस ने अपना करियर राजनीति में नहीं बल्कि मूवी जगत में बनाया हैं.

अभिनेत्री मनीषा के पिता प्रकाश कोइराला नेपाल गवर्नमेंट में मिनिस्टर रहे हैं. 1950 और 60 के दशक में एक्ट्रेस के दादा बीपी उर्फ बिश्वेशर प्रसाद कोइराला नेपाल के पीएम रह चुके हैं.   भले ही एक्ट्रेस मनीषा नेपाल की हैं हालांकि उनका बचपन उत्तर प्रदेश के वाराणसी में गुजरा हैं. एक्ट्रेस ने वाराणसी के बसंत कन्या कॉलेज में पढ़ाई की हैं.   उन्होंने आगे की पढ़ाई दिल्ली में धौला कुआं के आर्मी पब्लिक स्कूल से की हुई हैं. वहीं, मनीषा बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन मॉडलिंग ने उनके लिए फिल्म इंडस्ट्री के दरवाजे खोल दिए. वर्ष 1991 में एक्ट्रेस ने सुभाष घई की मूवी 'सौदागर' से डेब्यू किया था. यह मूवी उस वर्ष की ब्लॉकबस्टर थी. साल 1994 में आई विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' उनके करियर के लिए अच्छी साबित हुई. अपने फ़िल्मी करियर में एक्ट्रेस ने 'बॉम्बे', 'अकेले हम अकेले तुम', 'मन', 'दिल से', 'खामोशी', 'गुप्त', 'कच्चे धागे' और 'लज्जा' समेत अन्य मूवी कीं हैं.

बता दें की साल 19 जून 2010 को एक्ट्रेस ने नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहन से शादी की. हालांकि यह शादी ज्यादा वक्त तक चल नहीं पाई और 2 वर्ष बाद साल 2012 में उनका तलाक हो गया. इस तलाक के बाद एक्ट्रेस मनीषा की हालत बिगड़ने लगी थी. वो काठमांडू के एक हॉस्पिटल में एडमिट हुईं. इसके बाद वो मुंबई के एक हॉस्पिटल में उपचार कराने के लिए आईं. वर्ष 2012 के अंतिम में पता चला कि एक्ट्रेस को ओवरी कैंसर है. कैंसर के उपचार के लिए वो अमेरिका चली गईं. कई माह के उपचार के बाद मनीषा ने कैंसर से जंग जीत ली. अब एक्ट्रेस फिर से बॉलीवुड में एक्टिव हैं वो निरंतर मूवी और वेब शोज कर रही हैं.

टीआरपी रेटिंग में सास बहू शो को पीछे पछाड़ कर कपिल शर्मा ने मारी बाजी, जानें पूरी लिस्ट

सुशांत राजपूत भर रहे थे अंकिता लोखंडे के फ्लैट की इंस्टॉलमेंट्स, अब एक्ट्रेस ने इस प्रकार दी सफाई

इस वजह से तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सोढ़ी थे गायब, साझा की पोस्ट 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -