शराब घोटाले में 18 अप्रैल तक बढ़ी मनीष सिसोदिया की हिरासत, कोर्ट ने नहीं दी जमानत
शराब घोटाले में 18 अप्रैल तक बढ़ी मनीष सिसोदिया की हिरासत, कोर्ट ने नहीं दी जमानत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जो दिल्ली शराब घोटाला मामले में एक साल से जेल में हैं, दिल्ली के राउज़ एवेन्यू कोर्ट के फैसले के अनुसार 18 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। आज शनिवार सुबह सिसौदिया को कोर्ट में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. यह विस्तार 2 अप्रैल को पिछली सुनवाई के बाद हुआ है, जहां अदालत ने 6 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत का आदेश दिया था। अपनी रिहाई की प्रत्याशा में, सिसौदिया ने अपने निर्वाचन क्षेत्र, पटपड़गंज को पत्र लिखकर अपनी शीघ्र वापसी के बारे में बताया था। शराब नीति मामले को लेकर वह 26 फरवरी 2023 से तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

इस मामले के एक अन्य आरोपी, आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, जिन्हें हाल ही में जमानत मिली है, भी अपनी पेशी के लिए अदालत में मौजूद थे। सिसौदिया और सिंह दोनों को दिल्ली की उत्पाद शुल्क नीति संशोधन में अनियमितताओं के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके परिणामस्वरूप कथित तौर पर लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ हुआ और उचित अनुमोदन के बिना लाइसेंस का विस्तार हुआ।

26 फरवरी, 2023 को सीबीआई द्वारा सिसौदिया की गिरफ्तारी, और उसके बाद 9 मार्च, 2023 को ईडी द्वारा संबंधित मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के कारण, 28 फरवरी, 2023 को उन्हें दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था। अपने निर्वाचन क्षेत्र में, सिसौदिया ने अपनी कैद और अन्याय के ऐतिहासिक उदाहरणों के बीच समानताएं दर्शाते हुए केंद्र सरकार की आलोचना की थी। उन्होंने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला, दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में शिक्षा क्रांति की प्रशंसा की और पंजाब में इसी तरह की प्रगति के लिए आशावाद व्यक्त किया। सिसोदिया ने अपने पत्र का अंत शिक्षा क्रांति के लिए एकजुटता और अपने समर्थकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए किया।

'जिन्होंने शक्ति को नष्ट करने का प्रयास किया, उनका क्या हाल हुआ..', सहारनपुर से पीएम मोदी ने कांग्रेस-सपा पर बोला हमला

'कांग्रेस ने घोषणापत्र के जरिए देश की जनता को धोखा दिया..', अपनी ही सहयोगी पार्टी पर क्यों भड़के सीएम पिनाराई विजयन ?

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान जारी, अब तक 13 नक्सली ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -