अगर आपके हाथ में है इतनी मणिबंध रेखा तो पहली संतान होगी लड़की
अगर आपके हाथ में है इतनी मणिबंध रेखा तो पहली संतान होगी लड़की
Share:

दुनियाभर में कई व्यक्ति हैं जिनके हाथ में लाखो रेखाएं होती है. ऐसे में हथेली की कुछ ऐसी ही विशेष रेखाएं भी होती हैं जिन्‍हें देखकर आयु के बारे में बताया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन रेखाओं के बारे में. 

* कहते हैं यदि व्यक्ति के हाथ में एक मणिबंध रेखा है तो वह 25 वर्ष की आयु को दर्शाती है और इसी के साथ रेखाएं 2 हों तो जातक की आयु 50 साल, 3 हो तो 75 और अगर ये रेखाएं 4 हैं तो जातक बेहद सफल, संपन्न और दीर्घायु होता है. इसी के साथ ऐसा कहा जाता है कि मणिबंध रेखा से अगर कोई रेखा निकलकर चन्द्र पर्वत की तरफ जाए तो जीवन में विदेश यात्रा के योग बनते हैं.

* कहते हैं हाथ में दो या चार मणिबंध रेखाओं का होना जातक के जीवन में प्रथम संतान कन्या के होने का संकेत देती हैं इसी के साथ विषम जैसे एक और तीन मणिबंध रेखाएं प्रथम संतान के पुत्र होने के बारे में बताती है.

* कहा जाता है मणिबंध रेखाएं निर्दोष तथा स्पष्ट हों तो व्यक्ति का प्रबल भाग्योदय होता है और इसी के साथ मणिबंध रेखा जंजीरदार हो तो उसके जीवन में बराबर बाधाएं आती रहती हैं. इसी के साथ मणिबंध रेखा पर बिंदु हों तो जीवनभर पेट के रोग रहते हैं.

* कहते हैं इस रेखा पर स्वास्तिक का चिन्ह हो तो या द्वीप का चिन्ह हो तो उसे बार-बार दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है. इसी के साथ मणिबंध रेखा गहरी, लाल और स्पष्ट हो तो व्यक्ति की सर्वत्र रक्षा हो जाती है.

* कहा जाता है अगर दो मणिबंध रेखाएं आपस में मिल जाती हों तो दुर्घटना में अंग-भंग होने का खतरा बन रहता है. इसी के साथ इन रेखाओं का रंग नीलापन हो तो व्यक्ति रोगी होता है.

रात को तकिये के नीचे रख ले यह चीज़, बदल जाएगी किस्मत

अपने जीवनसाथी को बहुत खुश रखते हैं इस राशि के लोग

आज जरूर करें अर्थसहित जानकी स्तोत्र का पाठ, दूर होंगे हर कष्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -