ब्रिटेन के 'प्रधानमंत्री आवास' में धूमधाम से मनी दिवाली, पीएम सुनक ने पत्नी संग जलाए दीप, हाथ जोड़े नज़र आए लोग
ब्रिटेन के 'प्रधानमंत्री आवास' में धूमधाम से मनी दिवाली, पीएम सुनक ने पत्नी संग जलाए दीप, हाथ जोड़े नज़र आए लोग
Share:

लंदन: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने अपने आधिकारिक निवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में दीवाली से पहले हिंदू समुदाय के लोगों के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ कई हिंदू लोग नज़र आए। ब्रिटिश पीएम के आधिकारिक आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम की तस्वीरें एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की गई हैं। 

 

इन तस्वीरों में ब्रिटेन के पीएम और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति दीप प्रज्वलित करती नज़र आ रही हैं। इस दौरान उनके आसपास कई सारे लोग हैं, जो भारतीय परिधान पहने दिखाई दे रहे हैं। पोस्ट में लिखा गया है कि, आज प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने दीवाली- (अंधकार पर प्रकाश की विजय) के शुभ अवसर पर हिंदू समुदाय के लोगों का स्वागत किया। ब्रिटेन और विश्व में सबको शुभ दीवाली।' बता दें कि इस साल दिवाली 12 नवंबर को मनाई जानी है। ऐसे में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के आवास पर ये आयोजन 9 नवंबर को हुआ। कई भारतीय यूजर्स ने उनके द्वारा आयोजित करवाए गए इस आयोजन पर खुशी प्रकट की। वहीं कुछ कट्टरपंथियों ने इसपर भी सवाल खड़े किए और घृणा दिखाते हुए लिखा कि आखिर गाजा पर प्रधानमंत्री ऋषि सुनक क्यों बयान नहीं देते।

एक यूज़र ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ''शायद ये ब्रिटेन के पहले पीएम हैं, जिन्होंने संसद की और उसके लोगों की न सुनकर इनका अपमान किया है। ब्रिटेन ने एक और मोदी को पीएम चुन लिया है, जो अपने देश में अल्पसंख्यकों को नहीं देखना चाहता। ये सबसे गंदा दौर है।' बता दें कि भारतीय मूल के ऋषि सुनक जब से ब्रिटेन के पीएम बने हैं, तभी से वो कई बार पूजा-पाठ करने, मंदिर जाने, गौसेवा करने, जय श्रीराम का नारा लगाने आदि के लिए सुर्ख़ियों में रहते हैं। एक बार पीएम सुनक ने जानकारी दी थी कि उनके डेस्क पर हमेशा गणेश भगवान रहते हैं।

इसके अलावा G20 के दौरान, जब वो अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ भारत आए थे, तब भी उन्होंने अक्षरधाम मंदिर में पूजा-अर्चना की थी और उनकी तस्वीरें जमकर वायरल हुई थीं। उन्होंने बिना संकोच के ये भी कहा था कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व हैं, उनकी परवरिश इसी तरह हुई है और वो भी ऐसे ही हैं। हिंदू त्योहारों को धूमधाम से मनाने की बात भी उन्होंने दोहराई थी।

सीरिया में मौजूद ईरानी ठिकानों पर अमेरिका की दूसरी एयर स्ट्राइक, 9 की मौत, कई घायल

इजराइल और हमास के बीच गाज़ा में जमीनी जंग हुई तेज, जान बचाने को यहाँ-वहाँ भाग रहे लोग

पब के भीड़ भाड़ वाले इलाके में लोगों से टकराई बेकाबू कार, 2 बच्चों समेत गई 5 की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -