जगमगा उठा मांडू का जहाज़ महल
जगमगा उठा मांडू का जहाज़ महल
Share:

धार। G20 सम्मेलन के लिए मांडू पूरी तरह से तैयार है। अतिथियों के स्वागत के लिए सोमवार रात को ही पूरे परिसर में डेकोरेशन व आकर्षक लाइटिंग की गई है। डेकोरेशन की टेस्टिंग के दौरान मांडू का शाही परिसर और जहाज़ महल बेहद आकर्षक नजर आया। इस शाही परिसर में शहर भ्रमण के दौरान करीब 4 घंटे विशिष्ट अतिथि रुकेंगे। मांडू के वरिष्ठ गाइड इन्हें मांडू के इतिहास से रूबरू कराएंगे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मेहमान मंगलवार को मांडू पहुंचेंगे। इंदौर से लेकर मांडू तक जगह-जगह सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए। अतिथि शाम को करीब 4 बजे मांडू पहुंचेंगे।  

देश का बड़ा पर्यटन स्थल होने के कारण मांडू में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई आयोजन हो चुके हैं। जबकि कई अति विशिष्ट अतिथि भी यहां भ्रमण करने आ चुके हैं। देश के उपराष्ट्रपति और कई प्रधानमंत्रियों ने मांडू भ्रमण किया है। इसके अतिरिक्त कई विदेशी राजदूतों के दल मांडू आए हैं कुछ वर्ष पूर्व एशियाई देशों के लोकसभा स्पीकर भी यहां आए थे, और उन्होंने बैठक के साथ मांडू भ्रमण किया था,और आदिवासी संस्कृति को भी निहारा। साथ ही वह मांडू के इतिहास से रूबरू हुए। 

कलेक्टर प्रियंका मिश्रा, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, एसडीएम रोशनी पाटीदार ,तहसीलदार सुरेश नागर, सीएमओ मयूरी वर्मा के साथ जिले भर के अधिकारी दिन भर मांडू में रह कर पूरी  व्यवस्थाओं पर नजर बनाएं हुए हैं।

MP में दिखा पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर, लोगों का किया बुरा हाल

महाशिवरात्रि पर जगमगाएगा 'महाकालेश्वर का धाम', टूटेगा अयोध्या का रिकॉर्ड

नेशनल टीम शतरंज चैंपियनशिप में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अपने नाम की बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -