MP में दिखा पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर, लोगों का किया बुरा हाल
MP में दिखा पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर, लोगों का किया बुरा हाल
Share:

भोपाल: पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है। जिससे मध्य प्रदेश में हल्की ठंड का प्रभाव बना हुआ है। राज्य के सभी शहरों में तापमान में हल्की गिरावट जारी है। क्योंकि उत्तर की तर्फ से आ रही तेज सर्द हवाओं के चलते लोगों को ठंड का पूरा एहसास हो रहा है। फिलहाल मौसम विभाग ने बताया कि इसी प्रकार ठंड पड़ने की पूरी संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया कि फिलहाल उत्तर भारत में बर्फबारी हो रही है। जिससे 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलने की पूरी संभावनाएं हैं। ऐसे में राज्य में महाशिवरात्रि तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है, क्योंकि 15 फरवरी के पश्चात् पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है। जिसका प्रभाव पूरे मध्य प्रदेश में पड़ेगा। वहीं अब तक ठंड पूरी तरह से गयी नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी प्रदेश के तापमान में कुछ दिनों तक और गिरावट होगी। जिससे दिन और रात का तापमान कम होगा। 18 फरवरी तक राज्य में हल्की ठंड का प्रभाव बना रहेगा। फिलहाल पचमढ़ी में सबसे कम तापमान 22 डिग्री बना हुआ है। इसके अतिरिक्त उमरिया, बैतूल, भोपाल, दतिया, धार, गुना, रायसेन, राजगढ़, उज्जैन, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नौगांव, रीवा, सागर में भी तापमान रात में 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। जिससे लोगों को ठंड का पूरा एहसास हो रहा है।

फिलहाल कई जिलों में तापमान 10 से 15 डिग्री तक बना हुआ है। जिससे ठंड अधिक तो नहीं पड़ रही, मगर ठंड का प्रभाव कम भी नहीं हुआ है। वहीं मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि पहाड़ों की ओर से आने वाली सर्द हवाओं में जैसे ही कमी आएगी वैसे ही तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। तत्पश्चात, ठंड का प्रभाव पूरी तरह से कम हो जाएगा और गर्मी का दौर आरम्भ होगा।

दिल्ली: BBC के दफ्तर पर आयकर विभाग का छापा, डॉक्यूमेंट्री के बाद शुरू होगा नया विवाद !

पीएम मोदी पर BBC की डॉक्यूमेंट्री 'ख़राब पत्रकारिता' का नतीजा- ब्रिटिश सांसद ने लगाई फटकार

महाशिवरात्रि पर जगमगाएगा 'महाकालेश्वर का धाम', टूटेगा अयोध्या का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -