विश्वविद्यालयों की फर्जी मार्कशीट बनाने वाला शख्स जम्मू से गिरफ्तार
विश्वविद्यालयों की फर्जी मार्कशीट बनाने वाला शख्स जम्मू से गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर:  दूसरे राज्यों के विश्वविद्यालयों और शिक्षा बोर्ड की नकली डिग्री, डिप्लोमा व अन्य डाक्यूमेंट्स बनाकर बेचने वाले एक शख्स को जम्मू पुलिस ने अरेस्ट किया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि कोटली गाला के रहने वाले रवि कुमार को जम्मू के आरएस पुरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के पास से 100 फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

उन्होंने बताया कि नई बस्ती के निवसी सनी ने रवि कुमार के खिलाफ शिकायत दी थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. जानकारी के अनुसार, आरोपी रवि इन फर्जी डिग्रियों और डिप्लोमा के बदले लोगों से मोटी रकम वसूलता था. रवि कुमार 25,000 रुपये प्रति डिप्लोमा और मार्कशीट और 45,000 रुपये प्रति डिग्री चार्ज करता था. 

नकली डिग्री और मार्कशीट तैयार करते वक़्त महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी, शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिक्षा बोर्ड, कर्नाटक विश्वविद्यालय, सीएसजेएम विश्वविद्यालय कानपुर जैसे संस्थानों के नामों का इस्तेमाल किया जा रहा था. वहीं, पुलिस के मुताबिक, यह मुमकिन नहीं लग रहा कि इस फर्जीवाड़े को कोई अकेले ही अंजाम दे रहा था. इसमें रैकेट की प्रबल आशंका है, जिसकी जांच की जा रही है.

हैवान बना बेटा! आधी रात को सो रहे माता-पिता के सिर पर पटका गैस सिलिंडर, हुई दर्दनाक मौत

नशे में धुत्त व्यक्ति ने तोड़ी गाँधी की मूर्ति, धरने पर बैठे कांग्रेसी कार्यकर्ता

पिता ने ही कई बार बनाया हवस का शिकार, बाप को जेल भेजा तो, माँ के आशिक ने किया बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -