छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में युवक के ऊपर चढ़ा जंगली हाथी, हुआ ये हाल
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में युवक के ऊपर चढ़ा जंगली हाथी, हुआ ये हाल
Share:

कोरबा छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक 65 वर्षीय व्यक्ति को जंगली हाथी ने कुचल कर मार डाला, पुलिस ने गुरुवार को कहा। पीड़ित की पहचान कटघोरा वन प्रभाग के अंतर्गत गुरसियां झालियामुडा गांव निवासी तिलसिंह गोंड के रूप में हुई है। वन प्रस्ताव के बयान के अनुसार, गोंड दूसरे गांव में कुछ रिश्तेदारों से मिलने के बाद घर लौट रहा था, जब उसे सड़क पार करने वाले पचीडर्मों के झुंड का सामना करना पड़ा। 

पीड़िता और अकबर के रूप में पहचाने जाने वाले एक अन्य ग्रामीण पूर्व के दोपहिया वाहन को धक्का दे रहे थे, जिसमें पेट्रोल खत्म हो गया था, उन्होंने कहा कि जब अकबर भागने में सफल रहा, तो गोंड को कुचल दिया गया। अधिकारी ने कहा कि वन अधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को 25,000 रुपये की राहत राशि दी गई, जबकि शेष 5.75 लाख रुपये का मुआवजा आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद दिया जाएगा।

सरगुजा, सूरजपुर, कोरबा, रायगढ़, जशपुर, बलरामपुर और कोरिया जिलों सहित घने जंगलों वाले उत्तरी छत्तीसगढ़ से अतीत में मानव-हाथी संघर्ष की कई घटनाएं सामने आई हैं। सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार, पिछले तीन वर्षों में राज्य में हाथियों के हमलों में 200 से अधिक लोग मारे गए हैं और 45 टस्करों की मौत हुई है।

डूबते गाँव को बचाने के लिए बच्ची ने लगाई गुहार, भिंड कलेक्टर ने कही यह बात

GAIL में नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

नेहा कक्क्ड़ करने जा रहीं हैं ये काम लेकिन उससे पहले कहा- 'सॉरी अगर इससे आपको बुरा लगे तो...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -